Indian TV Samvaad
  1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. लैंबोर्गिनी ने लॉन्‍च किया एवेंटाडोर एस का कन्‍वर्टेबल अवतार, कीमत 5.79 करोड़

लैंबोर्गिनी ने लॉन्‍च किया एवेंटाडोर एस का कन्‍वर्टेबल अवतार, कीमत 5.79 करोड़

अपनी लक्‍जरी स्‍टाइल और कीमत को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाली लैंबोर्गिनी ने बाजार में नई कार उतार दी है। इस नई कार का नाम एवेंटाडोर एस रोडस्‍टर है।

Sachin Chaturvedi [Published on:16 Sep 2017, 11:37 AM IST]
लैंबोर्गिनी ने लॉन्‍च किया एवेंटाडोर एस का कन्‍वर्टेबल अवतार, कीमत 5.79 करोड़- IndiaTV Paisa
लैंबोर्गिनी ने लॉन्‍च किया एवेंटाडोर एस का कन्‍वर्टेबल अवतार, कीमत 5.79 करोड़

नई दिल्‍ली। अपनी लक्‍जरी स्‍टाइल और कीमत को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाली इटेलियन कार कंपनी लैंबोर्गिनी ने बाजार में नई कार उतार दी है। इस नई कार का नाम एवेंटाडोर एस रोडस्‍टर है। कंपनी इससे पहले भी एवेंटाडोर एस कार को बाजार में उतार चुकी है। लेकिन अब लॉन्‍च हुई ये कार पिछले मॉडल का ही कन्‍वर्टेबल अवतार है। हालांकि भारत में इस कार के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। माना जा रहा है कि यह कार भारतीय बाजार में फरवरी 2018 में ऑटो एक्‍सपो के दौरान लॉन्‍च की जा सकती है। कीमत की बात करें तो इसे सुनकर आपको अधिक आश्‍चर्य नहीं होगा। क्‍याकि इस कार की कीमत लैंबोर्गिनी की दूसरी कारों की तरह ही काफी ज्‍यादा है। कंपनी की इस कार की कीमत 5.79 करोड़ रुपए रखी गई है।

जैसे कि पहले ही बताया गया है कि यह कार एवेंटाडोर एस का कन्‍वर्टेबल अवतार है। ऐसे में यह देखने में लगभग एवेंटाडोर जैसी ही दिखती है। अंतर सिर्फ कन्‍वर्टेबल रूफ का है। आप अपनी सुविधा के अनुसार कार की छप को खोल या बंद कर सकते हैं। कंपनी का कहना है कि इस में ईजी फास्टिंग सिस्टम दिया गया है। जिससे आप चंद सेकेंड के भीतर ही छत को जल्दी से खोल और बंद कर सकते हैं। ड्राइविंग की सहूलियत के लिए एवेंटाडोर एस रोडस्टर में स्टाड्रा, स्पोर्ट, कोर्सा और ईको चार ड्राइविंग मोड दिए गए हैं। एडवांस फीचर के तौर पर इस में नया फोर-व्हील स्टीयरिंग दिया गया है। इसकी मदद से आप कम या ज्‍यादा स्‍पीड पर भी अच्‍छी तरह से कार पर नियं‍त्रण रख सकते हैं।

कार के इंजन की बात करें तो यह लैंबोर्गिनी की दूसरी कारों की तरह ही बेहद पावरफुल है। लैंबोर्गिनी एवेंटाडोर एस रोडस्टर में 6.5 लीटर का वी12 इंजन दिया गया है। यह इंजन 740 पीएस की बेमिसाल पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 690 न्‍यूटन मीटर का है। इसकी टॉप स्पीड 350 किलोमीटर प्रति घंटा है। कंपनी के मुताबिक यह कार सिर्फ 3 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है।

Promoted Content
IPL 2018