1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. कावासाकी ने भारत में लॉन्‍च कर दी जेड900आरएस बाइक, कीमत 15.3 लाख रुपए

कावासाकी ने भारत में लॉन्‍च कर दी जेड900आरएस बाइक, कीमत 15.3 लाख रुपए

जापान की दिग्‍गज टूव्‍हीलर कंपनी कावासाकी ने भारत में अपनी नई बाइक लॉन्‍च कर दी है। कंपनी की इस नैकेट मोटरसाइकिल जेड900आरएस का इंतजार ऑटो एक्‍सपो में था।

Written by: Sachin Chaturvedi [Updated:24 Feb 2018, 4:27 PM IST]
kawasaki- IndiaTV Paisa
kawasaki

नई दिल्‍ली। जापान की दिग्‍गज टूव्‍हीलर कंपनी कावासाकी ने भारत में अपनी नई बाइक लॉन्‍च कर दी है। कंपनी की इस नैकेट मोटरसाइकिल जेड900आरएस का इंतजार ऑटो एक्‍सपो में था। लेकिन कंपनी ने उसके बाद इसे बाजार में पेश किया है। कंपनी ने इसकी कीमत 15.30 लाख रुपए रखी है। भारत में इसके दूसरे प्रतिस्‍पर्धियों के मुकाबले ज्‍यादा लग रहा है। कंपनी की यह बाइक रेट्रो लुक लिए हुए है। इसका पेट्रोल टैंक और लुक काफी कुछ 70 के दशक में भारतीय सड़कों पर मौजूद येजदी के जैसा दिखता है।

बाइक की डिजाइन भले ही रेट्रो लुक वाली हो लेकिन इसके फीचर किसी भी आधुनिक बाइक से कम नहीं हैं। जेड900आरएस में एलईडी हैडलैंप्स, डुअल ऐनेलॉग-स्टाइल स्पीडोमीटर और टैकोमीटर के साथ बीच में मल्टी फंक्शनल एलसीडी स्क्रीन दी गई है। पावर की बात करें तो कावासाकी की इस बाइक में 900 सीसी का इन-लाइन, लिक्विड-कूल्ड, 4-सिलेंडर इंजन दिया है। यह इंजन 8500 आरपीएम पर 109 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है वहीं इसका टॉर्क 6500 आरपीएम पर 98.5 न्‍यूटन मीटर का है। बाइक के इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।

kawasaki

जेड900आरएस में बेहतर ब्रेकिंग के लिए कंपनी ने बाइक के अगले व्हील में 300 मिमी का डुअल-फ्लोटिंग डिस्क ब्रेक दिया है और पिछले व्हील में 250 मिमी का पेटल डिस्क दिया गया है ये ब्रकिंग सिस्‍टम ब्रेम्बो से लिए गए हैं। मोटरसाइकल में कावासाकी ट्रैक्शन कंट्रोल और एबीएस स्टैंडर्ड रूप से दिया गया है। भारतीय बाजार में कावासाकी की इस बाइक का मुकाबला ट्रायम्फ थ्रस्टन आर से होगा। लेकिन ट्रायम्‍फ की यह बाइक कावासाकी के मुकाबले काफी सस्‍ती है।

Promoted Content
IPL 2018