1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Auto Expo: ऑटो एक्‍सपो में पेश हुई भारत की पहली इलेक्ट्रिक सुपर बाइक एमफ्लक्‍स, कीमत 6 लाख रुपए से शुरू

Auto Expo: ऑटो एक्‍सपो में पेश हुई भारत की पहली इलेक्ट्रिक सुपर बाइक एमफ्लक्‍स, कीमत 6 लाख रुपए से शुरू

ऑटो एक्‍सपो 2018 में आश्‍चर्यचकित करने वाली बाइकों के आने का सिलसिला जारी है। इस में नया नाम जुड़ा है एमफ्लक्‍स वन का, यह भारत की पहली इलेक्ट्रिक सुपर बाइक है।

Written by: Sachin Chaturvedi [Updated:08 Feb 2018, 5:26 PM IST]
Electric- IndiaTV Paisa
Electric

नई दिल्‍ली। ऑटो एक्‍सपो 2018 में आश्‍चर्यचकित करने वाली बाइकों के आने का सिलसिला जारी है। इस में नया नाम जुड़ा है एमफ्लक्‍स वन का, यह भारत की पहली इलेक्ट्रिक सुपर बाइक है। किसी भी आम सुपर बाइक जैसी दिखने वाली एमफ्लक्स वन को आप 200 किमी प्रति घंटे की टॉप स्‍पीड पर दौड़ा सकते हैं। यह बाइक 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्‍पीड पकड़ने में मात्र 3 सेकंड का समय लेती है। इसमें एक इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। जो कि 80 बीएचपी की पावर जेनेरेट करती है। इसका टॉर्क 84 एनएम का है। कंपनी के मुताबिक जुलाई से इस बाइक के प्री ऑर्डर लेने शुरू किए जाएंगे। बाइक की डिलिवरी अगले साल अप्रैल में की जाएगी।

यह भारत की पहली इलेक्ट्रिक स्‍पोर्ट बाइक है जिसे एम्फ्लक्स मोटर्स ने डिजाइन किया है। कंपनी ने इसकी कीमत 6 लाख रुपए (ऑन रोड प्राइस) है। यह स्‍टैंडर्ड वेरिएंट की कीमत है। आप इसके टॉप वेरिएंट पर जाएंगे तो इसके लिए आपको 11 लाख रुपए तक खर्च करने पड़ सकते हैं। कंपनी के मुताबिक इस बाइक की मात्र 499 यूनिट तैयार की जाएंगी। इसमें से 199 यूनिट की बिक्री भारत में होगी, वहीं शेष 300 बाइक्‍स एक्‍सपोर्ट की जाएंगी।

Electric

कंपनी इस बाइक को बेंगलुरु, नई दिल्ली और मुंबई के एक्‍सपीरिएंस सेंटर्स पर शोकेस करेगी। बाइक के स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो एमफ्लक्‍स वन में सैमसंग की 9.7 किलोवाट पावर वाली लिथियम आयन बैटरी दी गई है। यह 60 किलोवॉट के एसी इंडक्शन मोटर से लैस हैं।

Electric

अन्‍य खासियतों की बात करें तो इसमें एक फुली फेअर्ड इलेक्ट्रिक सुपरबाइक है और इसमें ड्यूल चैनल एबीएस से लैस ब्रेम्बो ब्रेक्स, सिंगल साइडेड स्विंगआर्म, ओहलिंस सस्पेंशन और आर्टिफिशल इंटेलिजेंस से लैस फुली कनेक्टेड डैशबोर्ड आदि हाइटेक फीचर्स दिए गए हैं।

Electric

Promoted Content
IPL 2018