1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. होंडा ने अमेरिका में उठाया 2019 अकॉर्ड से पर्दा, अगले साल भारतीय बाजार में हो सकती है लॉन्‍च

होंडा ने अमेरिका में उठाया 2019 अकॉर्ड से पर्दा, अगले साल भारतीय बाजार में हो सकती है लॉन्‍च

जापानी ऑटोमेकर होंडा ने अपनी लोकप्रिय सेडान अकॉर्ड का नया एडिशन पेश कर दिया है। कंपनी ने अमेरिका में हुए एक कार्यक्रम में 2018 अकॉर्ड से पर्दा उठाया।

Sachin Chaturvedi [Published on:18 Jul 2017, 4:09 PM IST]
होंडा ने अमेरिका में उठाया 2019 अकॉर्ड से पर्दा, अगले साल भारतीय बाजार में हो सकती है लॉन्‍च- IndiaTV Paisa
होंडा ने अमेरिका में उठाया 2019 अकॉर्ड से पर्दा, अगले साल भारतीय बाजार में हो सकती है लॉन्‍च

नई दिल्‍ली। जापानी ऑटोमेकर होंडा ने अपनी लोकप्रिय सेडान अकॉर्ड का नया एडिशन पेश कर दिया है। कंपनी ने अमेरिका में हुए एक कार्यक्रम में 2018 अकॉर्ड से पर्दा उठाया। यह होंडा की 10वीं जेनेरेशन की कार है। पुरानी अकार्ड में कंपनी ने कई खास बदलाव किए हैं, कार को स्‍टाइलिश लुक देने के लिए रियर और फ्रंट साइड को री डिजाइन किया गया है। यह कार फिलहाल अमेरिकी बाजार में लॉन्‍च की गई है। भारत में लॉन्‍चिंग के संबंध में कंपनी ने पर्दा नहीं उठाया है, माना जा रहा है कि यह 2018 में भारतीय बाजार में कदमरख सकती है।

यह भी पढ़ें : भारत में अब नहीं मिलेगी होंडा की एमपीवी मो‍बिलियो, खराब सेल के चलते कंपनी ने बंद की बिक्री

नई अकॉर्ड में हुए बदलाव पर गौर करें तो पुरानी अकॉर्ड के मुकाबले नई कार ज्‍यादा हल्‍की है। इसमें हाई स्‍ट्रैंथ स्‍टील का इस्‍तेमाल किया गया है, जिससे यह 50 से 80 किलो तक हल्‍की हो गई है। इसके अलावा ज्‍यादा शोल्‍डर स्‍पेस देने के लिए इसकी चौड़ाई 10 मिमी. बढ़ा दी गई है। वहीं दूसरी ओर लंबी 15 मिमी. कम कर दी गई है। हालांकि इसका व्‍हील बेस 50 एमएम बढ़ा दिया गया है।

यह भी पढ़ें : जीएसटी के बाद कार और बाइक खरीदने का शानदार मौका, होंडा, फोर्ड, टीवीएस और सुजुकी ने घटाई कीमतें

इंजन की बात करें तो 2.4 लीटर की जगह 1.5-लीटर और 2.0-लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया है। यह 6000 आरपीएम पर 250 बीएचपी की बेमिसाल पावर देता है। वहीं इसका टॉर्क 370 एनएम का है। वहीं कार का 1.5-लीटर इंजन 189 बीएचपी पावर और 260 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। दोनों ही इंजन ऑप्शन्स के साथ कंपनी ने 10-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया है। इसके साथ ही कार में 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन भी दिया गया है। इसके साथ ही कार में एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी दी गई है।

Web Title: होंडा ने अमेरिका में उठाया 2019 अकॉर्ड से पर्दा
Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change