1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. होंडा आज भारतीय बाजार में पेश करेगी नई अमेज़, पहले 20000 ग्राहकों को होगा ये फायदा

होंडा आज भारतीय बाजार में पेश करेगी नई अमेज़, पहले 20000 ग्राहकों को होगा ये फायदा

भारतीय कार बाजार के कॉम्‍पेक्‍ट सेडान सेगमेंट में मारुति और हुंडई की बादशाहत को आज असली चुनौती मिलने जा रही है। होंडा आज बाजार में अपनी नई फेसलिफ्ट अमेज़ कार को लॉन्‍च करने जा रही है।

Written by: India TV Paisa [Updated:16 May 2018, 10:25 AM IST]
Honda- IndiaTV Paisa

Honda

नई दिल्‍ली। भारतीय कार बाजार के कॉम्‍पेक्‍ट सेडान सेगमेंट में मारुति और हुंडई की बादशाहत को आज असली चुनौती मिलने जा रही है। होंडा आज बाजार में अपनी नई फेसलिफ्ट अमेज़ कार को लॉन्‍च करने जा रही है। कंपनी पहले ही घोषणा कर चुकी है कि कार के पहले 20000 ग्राहकों को यह खास कीमत पर पेश की जाएगी। कार की बुकिंग इस महीने की शुरुआत से शुरू हो चुकी है। होंडा ने इस कार को इस साल फरवरी में हुए ऑटो एक्‍सपो के दौरान शोकेस किया था। तब से भारतीय बाजार में होंडा की इस दमदार कार का इंतजार हो रहा है। कंपनी ने इस कार के लुक में पहले के मुकाबले कई बड़े बदलाव किए हैं। इस कार में आपको होंडा सिटी की झलक देखने को मिल सकती है।

भारतीय बाजार की बात करें तो इसका मुकाबला मारुति की डिजायर, हुंडई की एक्‍सेंट के अलावा फोर्ड एस्‍पायर, टाटा टिगोर आदि से होगा। कंपनी ने फिलहाल इसकी कीमतों की घोषणा तो नहीं की है लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इसे 5.5 लाख रुपए के आसपास लॉन्‍च कर सकती है। मौजूदा अमेज की कीमत 5.70 लाख रूपए से शुरू होती है जो 8.54 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है।

नई अमेज की बात करें तो कंपनी ने इसके लुक पर काफी काम किया है। आगे से देखने में यह और भी एग्रेसिव लग रही है। कंपनी ने इसे एक नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। माना जा रहा है कि नई अमेज़ पहले के मुकाबले हल्‍की लेकिन पहले से ज्‍यारा मजबूत होगी। इंजन पर गौर करें तो होंडा की नई अमेज में 1.2 लीटर का पेट्रोल और 1.5 लीटर का डीजल इंजन मिलेगा,  इसका पेट्रोल इंजन 88 एचपी की पावर देगा जबकि डीजल इंजन 100 एचपी  की पावर देगा। अमेज के पेट्रोल वेरिएंट में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से साथ सीवीटी का विकल्प भी दिया जाएगा।

Web Title: होंडा आज भारतीय बाजार में पेश करेगी नई अमेज़, पहले 20000 ग्राहकों को होगा ये फायदा
Promoted Content
Write a comment
atal-bihari-vajpayee
monsoon-climate-change