Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. होंडा मोटरसाइकिल ने भारत में शुरू की एक्स-ब्लेड की बुकिंग, कीमत 79000 रुपए

होंडा मोटरसाइकिल ने भारत में शुरू की एक्स-ब्लेड की बुकिंग, कीमत 79000 रुपए

होंडा मोटरसाइकिल व स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने आज कहा कि उसने अपनी आगामी 160सीसी बाइक एक्स ब्लेड की बुकिंग शुरू कर दी है।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: February 14, 2018 19:15 IST
Honda- India TV Paisa
Honda

नई दिल्‍ली। होंडा मोटरसाइकिल व स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने आज कहा कि उसने अपनी आगामी 160सीसी बाइक एक्स ब्लेड की बुकिंग शुरू कर दी है। इस बाइक की डिलिवरी मार्च के मध्य तक शुरू होने की उम्मीद है। एचएमएसआई के वरिष्ठ बिक्री उपाध्यक्ष यादविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा, हमें उम्मीद है कि 79000 रुपये से कम कीमत के साथ यह बाइक भारतीय युवाओं को चौंकाएगी। इसका सीधा मुकाबला बजाज की पल्‍सर 160 और सुजुकी जिक्‍सर जैसी दमदार बाइक से होगा। जो कि बाजार में पहले ही धूम मचा रही हैं।

यह बाइक काफी कुछ होंडा सीबी हॉर्नेट जैसी ही है, इसमें बहुत से पार्ट सीबी हॉर्नेट से ही लिए गए हैं। लेकिन इसकी डिजाइन बेहद खास है जो कि भारत की युवा पीढ़ी को काफी पसंद आ सकती है। कंपनी ने फिलहाल इसकी कीमतों का खुलासा नहीं किया है। लेकिन इसके प्रतियोगियों को देखते हुए माना जा रहा है कि इसकी कीमत 85 से 90 हजार रुपए के बीच हो सकती है।

इस बाइक के लुक की बात करें तो इसे फ्रंट साइड को काफी खूबसूरत और आक्रामक बनाया गया है। इसमें फुल एलईडी हैडलैंप दी है साथ ही काफी बड़ा फ्यूल टैंक है। जो कि लंबे सफर में काफी मददगार साबित होगा। इसमें एलईडी टेललाइट दी गई है। इंजन स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो होंडा की एक्‍स ब्‍लेड मोटरसाइकिल में 162.7 सीसी का सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्‍ड इंजन मिलेगा। यही इंजन आप सीबी हॉर्नेट में भी देख चुके हैं। पावर की बात करें तो यह इंजन 8500 आरपीएम पर 13.6 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 6000 आरपीएम पर 13.9 बीएचपी का है। यह इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement