Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. होंडा के ग्राजि़या ने मचाया बाजार में धमाल, लॉन्‍च के ढाई महीनों में बिके 50 हजार स्‍कूटर

होंडा के ग्राजि़या ने मचाया बाजार में धमाल, लॉन्‍च के ढाई महीनों में बिके 50 हजार स्‍कूटर

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड (एचएमएसआई) के नए स्‍कूटर ग्राजिया ने बाजार में लॉन्‍च होते ही धमाल मचा दिया है।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: January 26, 2018 13:51 IST
Honda- India TV Paisa
Honda

नई दिल्ली। होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड (एचएमएसआई) के नए स्‍कूटर ग्राजिया ने बाजार में लॉन्‍च होते ही धमाल मचा दिया है। 125 सीसी क्षमता वाला यह स्‍कूटर पिछले साल नवंबर में लॉन्‍च किया गया था। लेकिन मात्र ढाई महीने के भीतर होंडा ग्राजिया की 50,000 यूनिट बिक गई हैं। कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि उपभोक्ताओं से मिली शानदार प्रतिक्रिया के चलते ग्राजिया ने अपने लांच के महीने में ही भारत के सबसे ज्यादा बिकने वाले टॉप 10 स्कूटरों में अपनी जगह बना ली थी।

एचएमएसआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (सेल्स एंड मार्केटिंग) यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा, "ग्राजिया का मॉडर्न स्टाइल, उच्च गुणवत्ता, उत्कृष्ट भरोसा और उद्योग जगत में पहली बार पेश किए गए फीचर्स जैसे एलईडी हेड लैम्प, पूर्णतया डिजिटल मीटर और 3 स्टैप इको स्पीड इंडीकेटर से लैस है, जो इसे बाजार में मौजूद अन्य स्कूटरों से अलग बनाते हैं।

Honda

Honda

उपभोक्ताओं से मिली शानदार प्रतिक्रिया इस बात की पुष्टि करती है कि बड़ी संख्या में भारतीय युवा ग्राजिया को पसंद कर रहे हैं। ग्राजिया आने वाले समय में तेजी से विकसित होते स्कूटर बाजार में होंडा को अग्रणी स्थिति पर स्थापित करेगा।" कंपनी ने इसमें 1 सिलेंडर और 2 वॉल्‍व वाला 124 सीसी का इंजन दिया है जो कि 8.52 बीएचीपी की पावर जेनरेट करता है वहीं इसका टॉर्कर्क 10.54 न्‍यूटन मीटर का है। इसमें 5.3 लीटर का पेट्रोल टैंक दिया गया है। 

Honda

Honda

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement