Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Honda ने भारत में रिकॉल किए 56194 एविएटर, एक्टिवा 125 और ग्राजिया स्कूटर्स

Honda ने भारत में रिकॉल किए 56194 एविएटर, एक्टिवा 125 और ग्राजिया स्कूटर्स, फ्रंट फोर्क में है गड़बड़ी

दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने सस्पेंशन के लिए इस्तेमाल पुर्जे (फ्रंट फोर्क) में गड़बड़ी के चलते बाजार में बेचे गए तीन मॉडलों के 56,194 स्कूटरों को वापस लेने का फैसला किया है।

Manish Mishra Edited by: Manish Mishra
Updated on: April 02, 2018 17:10 IST
Honda Recalls Activa, Aviator and Grazia Scooters- India TV Paisa

Honda Recalls Activa, Aviator and Grazia Scooters

नई दिल्ली दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने सस्पेंशन के लिए इस्तेमाल पुर्जे (फ्रंट फोर्क) में गड़बड़ी के चलते बाजार में बेचे गए तीन मॉडलों के 56,194 स्कूटरों को वापस लेने का फैसला किया है। इनमें एक्टिवा 125, एविएटर और ग्राजिया शामिल हैं। कंपनी ने बयान में कहा कि 7 फरवरी 2018 से 16 मार्च 2018 के बीच बने तीनों मॉडल के वाहन इस दायरे में आएंगे। HMSI ने कहा कि कंपनी ने इन मॉडल की 56,194 इकाइयों के फ्रंट फोर्क से जुड़े "बोल्ट के छल्ले" में अत्यधिक कठोरता का मामला सामने आया है।

कंपनी एहतियाती कदम उठाते हुए इन वाहनों की जांच करेगी। अगर जरूरत महसूस हुई तो कंपनी संदिग्ध कलपुर्जे को बिना किसी शुल्क के बदलेगी। कंपनी डीलरों के माध्यम से प्रभावित ग्राहकों को फोन, संदेश या ई- मेल करके सीधे इस बारे में सूचना देगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement