1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. होंडा ने भारतीय बाजार में उतारा अमेज का प्रिवलेज एडिशन, मौजूदा कार में जुड़ी ये खासियतें

होंडा ने भारतीय बाजार में उतारा अमेज का प्रिवलेज एडिशन, मौजूदा कार में जुड़ी ये खासियतें

होंडा ने अपनी सेडान कार अमेज का प्रिवलेज एडिशन लॉन्‍च किया है। यह एस(ओ) वेरिएंट पर तैयार की गई है। यह मौजूदा एस(ओ) वेरिएंट के मुकाबले 10000 रुपए महंगी है।

Abhishek Shrivastava [Updated:18 Jul 2017, 8:33 PM IST]
होंडा ने भारतीय बाजार में उतारा अमेज का प्रिवलेज एडिशन, मौजूदा कार में जुड़ी ये खासियतें- IndiaTV Paisa
होंडा ने भारतीय बाजार में उतारा अमेज का प्रिवलेज एडिशन, मौजूदा कार में जुड़ी ये खासियतें

नई दिल्‍ली। भारतीय कॉम्‍पेक्‍ट सेडान मार्केट में मुकाबला दिनों दिन कड़ा होता जा रहा है। इसे देखते हुए जापानी मैन्‍युफैक्‍चरर होंडा ने अपनी सेडान कार अमेज का प्रिवलेज एडिशन लॉन्‍च किया है। यह कार मौजूद एस(ओ) वेरिएंट पर तैयार की गई है। कीमत की बात करें तो यह मौजूदा एस(ओ) वेरिएंट के मुकाबले 10000 रुपए महंगी है। पेट्रोल इंजन वाले प्रिवलेज एडिशन की कीमत 6.48 लाख रुपए है। वहीं डीजल वर्जन वाले प्रिवलेज एडिशन की की कीमत 7.73 लाख रुपए है। इसके मुकाबले की बात करें तो बाजार में मौजूद मारुति डिजायर, फोर्ड एस्‍पायर और हुंडई की एक्‍सेंट इसको टक्‍कर देगी।

प्रीविलेज एडिशन की बात करें तो होंड़ा अमेज में होंडा सिटी वाला 7.0 इंच डिजिपैड टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। यह इंफोटेनमेंट सिस्‍टम ब्लूटूथ, एचडीएमआई, माइक्रो-एसडी-कार्ड और यूएसबी इनपुट जैसे विकल्‍पों को सपोर्ट करता है। इसकी स्टोरेज क्षमता 1.5 जीबी है, इस में वॉइस कमांड के जरिये मीडिया, नेविगेशन और कॉलिंग का इस्तेमाल किया जा सकता है।

इसके अलावा दूसरे बदलावों की बात की जाए तो इसमें बैज़ लैदरेट सीट कवर के साथ प्रीविलेज एडिशन बैजिंग और अतिरिक्त सेंटर आर्मरेस्ट दिया गया है। जो कि इसे लंबे समय तक ट्रैवल करने में सुकून भरा बनाती है। इसके अलावा सेफ ड्राइविंग के लिए इसमें रियर पार्किंग सेंसर दिया गया है। ऊपर दिए गए फीचर के अलावा बाकी सभी फीचर रेग्यूलर मॉडल से लिए गए हैं।

अब इसके इंजन स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो लिमिटेड एडिशन के इंजन में कंपनी ने कोई बदलाव नहीं किया है। इसमें वही इंजन और पावर दी गई है जो कि रेगुलर वेरिएंट में मिलती है। इसके मौजूदा मॉडल में 1.2 लीटर आई-वीटेक पेट्रोल और 1.5 लीटर आई-डीटेक डीज़ल इंजन, 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। सुरक्षा के लिए इसके पेट्रोल वर्जन में ड्यूल एयरबैग और डीज़ल वेरिएंट में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) दिया गया है।

Web Title: होंडा ने उतारा अमेज का प्रिवलेज एडिशन
Promoted Content
Write a comment
atal-bihari-vajpayee
monsoon-climate-change