Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. हीरो की नई पहल, टू-व्हीलर के ओरिजनल पार्ट्स के लिए लॉन्च किया ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म

हीरो की नई पहल, टू-व्हीलर के ओरिजनल पार्ट्स के लिए लॉन्च किया ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म

हीरो मोटोकॉर्प ने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है जिसपर कंपनी के सभी टू-व्हीलर्स के ओरिजनल पार्ट्स की बिक्री होगी। ग्राहक इसके जरिए अपने स्कूटर या मोटरसाइकल के लिए कंपनी के असली पार्ट्स की खरीद कर सकेंगे।

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Published on: April 18, 2018 14:51 IST
Hero Motocorp launches e-commerce portal- India TV Paisa

Hero Motocorp launches e-commerce portal to retail genuine parts

नई दिल्ली। दुनिया में सबसे ज्यादा टू व्हीलर बेचने वाली कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपने टू व्हीलर्स के नकली पार्ट्स की समस्या से निपटने के लिए नया तरीका अपनाया है। कंपनी ने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म  लॉन्च किया है जिसपर कंपनी के सभी टू-व्हीलर्स के ओरिजनल पार्ट्स की बिक्री होगी। ग्राहक इसके जरिए अपने स्कूटर या मोटरसाइकल के लिए कंपनी के असली पार्ट्स की खरीद कर सकेंगे।

Hgpmart.com नाम से लॉन्च किए गए इस ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर हीरो के सभी बाइक्स और स्कूटर के पार्ट्स मिलेंगे, ग्राहक आसानी से इस प्लेटफॉर्म पर पार्ट्स की खरीद कर सकता है। कंपनी के मुताबिक ग्राहक को पहले टू व्हीलर को सिलेक्ट करना होगा और उसके बाद उसका मॉडल नंबर चुनना होगा। इसके बाद खरीदे जाने वाले  पार्ट की कैटेगिरी और बाद में उस पार्ट को सिलेक्ट करना होगा। ऐसा करने के बाद ग्राहक को पेमेंट करनी होगी और कंपनी ग्राहक तक उस पार्ट को पहुंचाएगी।

हीरो मोटोकॉर्प का कहना है कि देशभर में उसके लगभग 100 डिस्ट्रिब्यूशन केंद्र हैं जिसके जरिए ग्राहकों तक टू-व्हीलर के पार्ट्स को पहुंचाया जाएगा। हीरो मोटोकॉर्प ने अपने टू-वहीलर की ऑनलाइन बिक्री के लिए ई-कॉमर्स वेबसाइट स्नैपडील के साथ भी करार किया हुआ है। कंपनी के मुताबिक स्नैपडील के प्लेटफॉर्म पर हीरो मोटोकॉर्प ने एक साल में 5 लाख से ज्यादा टू व्हीलर की बिक्री की है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement