1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. New Hero: हीरो ने लॉन्‍च की अपनी सबसे सस्‍ती बाइक एचएफ डॉन, कीमत सिर्फ 37,400 रुपए

New Hero: हीरो ने लॉन्‍च की अपनी सबसे सस्‍ती बाइक एचएफ डॉन, कीमत सिर्फ 37,400 रुपए

हीरो ने साल के पहले महीने में ही ग्राहकों को तोहफा दिया है। कंपनी ने भारत में अपनी सबसे सस्‍ती बाइक लॉन्‍च कर दी है।

Written by: India TV Paisa [Updated:19 Jan 2018, 1:44 PM IST]
Hero- IndiaTV Paisa
Hero

नई दिल्‍ली। हीरो (Hero) ने साल के पहले महीने में ही ग्राहकों को तोहफा दिया है। कंपनी ने भारत में अपनी सबसे सस्‍ती बाइक लॉन्‍च कर दी है। कंपनी ने इस बाइक को अपनी पुरानी बाइक हीरो एचएफ डॉन के नाम से ही उतारा है। आपको बता दें कि बीएस4 मानक पूरा न करने के चलते हीरो ने पिछले साल मई में इसका प्रोडक्‍शन बंद कर दिया था। हीरो ने अब इसे नए स्‍टाइल और फीचर्स के साथ बाजार में उतारा है। कीमत की बात करें तो इस बाइक को 37,400 रुपए (एक्‍स शोरूम भुवनेश्‍वर) में खरीदा जा सकता है। फिलहाल इसे सिर्फ ओडिशा में लॉन्‍च किया गया है। जल्‍द ही यह दूसरे राज्‍यों में भी मिलेगी।

प्रमुख बदलावों की बात करें तो नई बाइक में क्रोम का बिल्‍कुल भी इस्‍तेमाल नहीं किया गया है, इसके बजाए इसको ब्‍लैक कलर के साथ पेश किया है। यानि कि इंजन और साइलेंसर आदि को ब्‍लैक रंग दिया गया है। साथ ही नए ग्राफिक्‍स के साथ इसे स्‍पोर्टी लुक देने की कोशिश की गई है। बाइक में जो नया फीचर वह ऑटोमेटिक हेडलैंप दिया गया है। इस फीचर को भारत में अप्रैल 2017 से जरूरी कर दिया गया है।

Hero

Hero

इंजन की बात करें तो एचएफ डीलक्‍स में पहले की तरह ही 97.2 सीसी का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 8 हॉर्स पावर की ताकत देता है। वहीं इसका टॉर्क 8 न्यूटन मीटर का है। यह इंजन बीएस4 मानकों के अनुरूप है। बाइक में 9.5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। बाइक के फ्रंट में 130एमएम का ड्रम ब्रेक सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा इसके रियर में 110एमएम का ड्रम ब्रेक सिस्टम दिया गया है। 

Promoted Content
IPL 2018