Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. हार्ले डेविडसन ने दुनियाभर से रिकॉल की 57000 मोटरसाइकिल, भारत पर भी पड़ेगा असर

हार्ले डेविडसन ने दुनियाभर से रिकॉल की 57000 मोटरसाइकिल, भारत पर भी पड़ेगा असर

दुनियाभर में अपने दमखम के लिए लोकप्रिय हार्ले डेविडसन ने बाइक रिकॉल की घोषणा की है। कंपनी विभन्‍न देशों में बेची गईं 57138 मोटरसाइकिल को रिकॉल करेगी।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: June 08, 2017 18:42 IST
हार्ले डेविडसन ने दुनियाभर से रिकॉल की 57000 मोटरसाइकिल, भारत पर भी पड़ेगा असर- India TV Paisa
हार्ले डेविडसन ने दुनियाभर से रिकॉल की 57000 मोटरसाइकिल, भारत पर भी पड़ेगा असर

यह 2014 के बाद से अब तक का सबसे बड़ा रिकॉल है। 2014 में कंपनी ने ब्रेकिंग सिस्‍टम में खराबी के कारण 60 हजार बाइक को रिकॉल किया था। कंपनी के मुताबिक इस समय सीमा के भीतर बेची गई बाइक्‍स में ऑयल लीक होने की शिकायत मिली थी। यह ऑयल लीक होकर पिछले टायर तक जाता है, जिसकी वहज से दो लोगों को फिसलने के कारण एक्‍सीडेंट हो गया। इन घटनाओं को देखते हुए कंपनी ने इन सभी बाइक को रिकॉल करने का फैसला किया है। ये भी पढ़ें: Harley-Davidson ने लॉन्‍च किए नए मॉडल Roadster और Road Glide Special, कीमत 9.7 से 32.81 लाख रुपए

कंपनी ने साफ किया है कि उपरोक्‍त समय सीमा के भीतर बनीं कुछ खास मॉडल की बाइक रिकॉल होंगी। जो मॉडल रिकॉल किए जा रहे हैं उसमें अल्ट्रा क्लासिक, इलेक्ट्रिक ग्लाइड, पोलीस इलेक्ट्रिक ग्लाइड, पोलीस रोड किंग, रोड किंग, रोड किंग स्पेशल, स्ट्रीट ग्लाइड, स्ट्रीट ग्लाइड स्पेशल, रोड ग्लाइड और रोड ग्लाइड स्पेशल शामिल हैं।

आपको बता दें कि इस रिकॉल का असर भारतीय बाजार पर भी हुआ है क्‍योंकि इन सभी बाइक्‍स में से 3 मॉडल स्ट्रीट ग्लाइड स्पेशल, रोड ग्लाइड स्पेशल और रोड किंग भारतीय सड़कों पर भी उपलब्‍ध हैं। कंपनी के मुताबिक कुल रिकॉल की गईं 57138 मोटरसाइकिलों में से 46000 बाइक सिर्फ अमेरिका में बेची गई हैं। इसका मतलब है कि 11000 से अधिक बाइक्‍स भारत सहित दुनिया के बाकी देशों में बेची गईं हैं। इससे पहले हार्ले पिछले साल 30 हजार बाइक्‍स को रिकॉल कर चुकी है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement