Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. आयसर मोटर्स ने Multix का उत्पादन बंद करने का फैसला किया, करीब 3 साल पहले हुआ था लॉन्च

आयसर मोटर्स ने Multix का उत्पादन बंद करने का फैसला किया, करीब 3 साल पहले हुआ था लॉन्च

EPPL ने करीब 3 साल पहले देश के पहले पर्सनल युटिलिटी व्हिकल Multix को लॉन्च किया था, लेकिन अब इस गाड़ी के साथ EPPL भी बंद होने जा रही है

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Published on: March 12, 2018 10:46 IST
Multix production- India TV Paisa
Eicher Motors shut down EPPL operation and Multix production

नई दिल्ली। देश में दमदार बाइक्स रॉयल एनफील्ड का उत्पादन करने वाली कंपनी आयसर मोटर्स ने अमेरिकी कंपनी पोलैरिस इंडस्ट्रीज के साथ अक्टूबर 2012 में आयसर पोलैरिस प्राइवेट लिमिटेड (EPPL) नाम की जिस कंपनी को शुरू किया था उसे अब बंद करने का फैसला किया है। शुक्रवार को निदेशक मंडल की बैठक में EPPL को बंद करने का फैसला किया गया है, कंपनी ने आज शेयर बाजार को इसकी जानकारी दी है।

आयसर मोटर्स की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक 2012 में EPPL को शुरू करने के बाद कंपनी ने करीब 3 साल पहले यानि जून 2015 में भारत के पहले पर्सनल युटिलिटी व्हिकल  Multix को लॉन्च किया था। कंपनी के मुताबिक शुरुआत में Multix को लेकर ग्राहकों में अच्छा उत्साह देखने को मिला था लेकिन अब वैसा उत्साह नहीं है और इस गाड़ी की बिक्री कंपनी के अनुमान से बहुत कम हो रही है, कई प्रयासों के बावजूद बिक्री नहीं बढ़ पायी है जिसे देखते हुए EPPL और Multix को बंद करने का फैसला किया गया है।

हालांकि कंपनी ने यह भी कहा है कि जो Multix गाड़ियां  पहले से बिक चुकी हैं उनको आयसर मोटर्स की तरफ से सर्विस और स्पेयर्स की सुविधा मिलती रहेगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement