Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. डुकाटी ने भारत में किया मॉन्‍स्‍टर 821 बाइक का डिजिटल लॉन्‍च, कीमत 9.51 लाख

डुकाटी ने भारत में किया मॉन्‍स्‍टर 821 बाइक का डिजिटल लॉन्‍च, कीमत 9.51 लाख

रफ्तार के शौकीनों के लिए अच्‍छी खबर है। अपनी तेज तर्रार मोटरसाइकिलों के लिए प्रसिद्ध डुकाटी ने अपनी मॉन्‍स्‍टर 821 बाइक का अपडेट वेरिएंट भारत में लॉन्‍च कर दिया है।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: May 01, 2018 15:37 IST
ducati- India TV Paisa

ducati

नई दिल्‍ली। डुकाटी ने आखिरकार अपनी दमदार बाइक मॉन्‍स्‍टर 821 को नए अवतार में पेश कर दिया है। कंपनी ने इसके लिए आज ट्विटर पर एक खास लॉन्‍चिंग का आयोजन किया। इस ईवेंट में कंपनी ने इस बाइक के फीचर्स के साथ इसकी कीमत की घोषणा की है। कंपनी ने इस बाइक की कीमत 9.51 लाख रुपए रखी है। गौरतलब है कि यह अपडेट मॉन्‍स्‍टर 821 बाइक को डुकाटी ने 2017 के दौरान वैश्विक बाजार में पेश किया था। अब करीब 1 साल के बाद यह भारतीय बाजार में लॉन्‍च हुई है।

जैसे कि हमने आपको बताया कि यह बाइक मौजूदा मॉन्‍स्‍टर 821 बाइक का ही अपडेट वर्जन है। लेकिन इसमें आपको कई सारे नए बदलाव देखने को मिलेंगे। यहां पर आपको सबसे बड़ा बदलाव इंजन के रूप में मिलेगा। नई बाइक में बीएस-4 एमिशन नॉर्म्स वाले इंजन का प्रयोग किया गया है। देखने में यह बाइक यह पहले से दमदार दिखाई दे रही है। इसकी हैडलाइट मॉन्स्टर 1200 जैसी है। डुकाटी ने इस बाइक में फुल-कलर टीएफटी इंस्ट्रुमेंट पैनल दिया गया है। पीछे से यह पुरानी मॉन्‍स्‍टर बाइक जैसी ही दिखाई देती है। मॉन्स्टर 821 में बॉश एबीएस का प्रयोग किया गया है। वहीं इसमें 8 लेवल का ट्रैक्शन कंट्रोल और तीन राइडिंग मोड्स - अर्बन, टूरिंग और स्पोर्ट भी मिलेंगे।

डुकाटी ने इस बाइक में 821सीसी का वी-ट्विन इंजन दिया है। यह इंजन 9250 आरपीएम पर 108 बीएचपी की पावर पैदा करता है। वहीं 7750 आरपीएम पर यह 86 न्‍यूटन मीटर का पीक टॉर्क पैदा करता है। यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। भारत में इसकी सीधी टक्‍कर ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल आरएस और कावासाकी जेड900 से होगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement