1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Datsun ने भारतीय बाजार में उतारी 1000 सीसी वाली रेडी गो, 1 लीटर पेट्रोल में चलेगी 22.5 किमी

Datsun ने भारतीय बाजार में उतारी 1000 सीसी वाली रेडी गो, 1 लीटर पेट्रोल में चलेगी 22.5 किमी

देश के एंट्री सेगमेंट मार्केट में हलचल मचाते हुए जापानी ऑटोमोबाइल दिग्‍गज निसान ने अपने Datsun ब्रांड के तहत 1 लीटर इंजन वाली रेडी गो उतार दी है।

Sachin Chaturvedi [Updated:26 Jul 2017, 6:48 PM IST]
Datsun ने भारतीय बाजार में उतारी 1000 सीसी वाली रेडी गो, 1 लीटर पेट्रोल में चलेगी 22.5 किमी- IndiaTV Paisa
Datsun ने भारतीय बाजार में उतारी 1000 सीसी वाली रेडी गो, 1 लीटर पेट्रोल में चलेगी 22.5 किमी

नई दिल्‍ली। देश के एंट्री सेगमेंट मार्केट में हलचल मचाते हुए जापानी ऑटोमोबाइल दिग्‍गज निसान ने अपने Datsun ब्रांड के तहत 1 लीटर इंजन वाली रेडी गो   उतार दी है। कंपनी ने इस कार को दो वेरिएंट रेडी गो टी (ओ) और रेडी गो (एस) में पेश किया है। इसके बेस मॉडल रेडी गो टी (ओ) की कीमत 3.57 लाख रुपए रखी गई है। वहीं इसका टॉप मॉडल रेडी गो (एस) की कीमत 3.72 लाख रुपए रखी गई है। कंपनी के मुताबिक यह कार एक लीटर पेट्रोल में 22.5 किलोमीटर का सफर तय करेगी। इस कार का भारतीय बाजार में सीधा मुकाबला रेनॉल्‍ट की क्विड और मारुति की ऑल्‍टो के10 से है।

निसान मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक अरूण मल्होत्रा ने बताया इस नयी कार रेडी-गो 1.0एल के साथ Datsun अब और अधिक शक्तिशाली ड्राइविंग अनुभव की पेशकश करेगी।  उन्होंने कहा कि नये संस्करण में अधिक ग्राहकों को अधिक ताकत, स्टाइल व सुविधा देने का प्रयास किया गया है। कंपनी ने इस नये संस्करण में इंटेलीजेंट स्पार्क आटेमेटेड टेक्नोलोजी आईसैट का इस्तेमाल किया है।

कार के स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो Datsun रेडी-गो 1.0 लीटर में 999सीसी का 3-सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 68 पीएस की पावर और 91 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करता है। आपको बता दें कि इसमें वही इंजन दिया गया है, जो रेनॉल्‍ट की क्विड में मिलता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है, माना जा रहा है कि जल्‍द ही कंपनी इसमें ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (एएमटी) का विकल्प भी दे सकती है।

डिजायन की बात करें तो रेडी-गो 1.0 लीटर ठीक 800 सीसी इंजन वाली रेडी गो जैसी ही है। केवल पीछे की तरफ 1.0 बैजिंग दी गई है। केबिन में ध्यान दें तो इस में ऑल-ब्लैक लेआउट का इस्तेमाल हुआ है। खास बदलावों की बात करें तो 1 लीटर वाली रेडी गो में सेंट्रल लॉकिंग के साथ की-लैस एंट्री और सेंटर कंसोल पर लॉक-अनलॉक स्विच दिए गए हैं। जबकि ऑडियो सिस्टम, फ्रंट पावर विंडो और ड्राइवर एयरबैग समेत कई फीचर मौजूदा मॉडल से लिए गए हैं।
Web Title: Datsun ने भारतीय बाजार में उतारी रेडी गो 1.0 Lt| Datsun Launches Redi-Go 1 Lt. in India
Promoted Content
Write a comment
atal-bihari-vajpayee
monsoon-climate-change