1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. ऑटो एक्‍सपो में सोनाक्षी सिन्‍हा ने पेश की DC की नई कार TCA, कंपनी बनाएगी सिर्फ 299 यूनिट

ऑटो एक्‍सपो में सोनाक्षी सिन्‍हा ने पेश की DC की नई कार TCA, कंपनी बनाएगी सिर्फ 299 यूनिट

ऑटो एक्‍सपो में बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्‍हा ने कंपनी के मालिक दिलीप छाबडि़या के साथ यह DC TCA कार लॉन्‍च की।

Written by: Sachin Chaturvedi [Updated:10 Feb 2018, 5:06 PM IST]
DC- IndiaTV Paisa
DC

नई दिल्‍ली। ग्रेटर नोएडा में चल रहे ऑटो एक्‍सपो में जहां बड़ी ऑटो कंपनियां अपने जलवे बिखेर रही हैं, वहीं कार और बाइक्‍स को कस्‍टमाइज़ करने वाली कंपनियां भी अपने नए मॉडल उतार रही है। इसी बीच अपनी अनोखी और स्‍टाइलिश कारों के लिए मशहूर ब्रांड डीसी ने भी अपनी खूबसूरत कार ऑटो एक्‍सपो में उतारी है। इसका नाम है टीसीए, जो कि टाइटेनियम, कार्बन और एल्‍युमिनियम का छोटा रूप है। यह कार इन्‍हीं से तैयार की गई है। ऑटो एक्‍सपो में बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्‍हा ने कंपनी के मालिक दिलीप छाबडि़या के साथ यह कार लॉन्‍च की।

इससे पहले डीसी की डिजाइन की गई कार अवंती बाजार में काफी चर्चा बटोर चुकी है। वहीं अब कंपनी ने एकदम नई डिजाइन के साथ टीसीए को पेश किया है। यह बेहद अनोखी कार है। इसमें तमाम लक्‍जरी फीचर्स दिए गए हैं। इस कार का इंजन ठीक बीच में दिया गया है। इस कार को बनाने में कार्बन फाइबर का इस्तेमाल किया गया है।

DC

DC

डीसी के मुताबिक इस कार का उत्‍पादन इसी साल अक्‍टूबर से शुरू किया जाएगा। खासबात यह है कि यह एक लिमिटेड एडिशन कार है, DC डिज़ाइन के मुताबिक कंपनी इस कार की सिर्फ 299 यूनिट ही बिक्री के लिए उपलब्‍ध कराएगी। आपको बता दें कि सभी टीसीए कारों पर दिलीप छाबड़िया के हस्‍ताक्षर होंगे।

DC

अब कार के स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो डीसी टीसीए में 3800 सीसी का पावरफुल इंजन दिया गया है। जो कि 300 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। इस कार के इंजन को 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। कंपनी ने अभी इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि भारत में इसकी कीमत 65 लाख रुपए से भी ज़्यादा हो सकती है।

Promoted Content
auto-expo