Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. BMW ने उठाया इन दो लक्‍जरी मोटरसाइकिलों से पर्दा, फीचर कर देंगे हैरान

BMW ने उठाया इन दो लक्‍जरी मोटरसाइकिलों से पर्दा, फीचर कर देंगे हैरान

BMW ने अपनी दो बाइक से पर्दा उठा दिया है। ये बाइक हैं F 750 GS और F 850 GS, कंपनी ने ये दोनों मोटरसाइकिलें मिलान में चल रहे EICMA शो में पेश की हैं।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: November 09, 2017 14:12 IST
BMW ने उठाया इन दो लक्‍जरी मोटरसाइकिलों से पर्दा, फीचर कर देंगे हैरान- India TV Paisa
BMW ने उठाया इन दो लक्‍जरी मोटरसाइकिलों से पर्दा, फीचर कर देंगे हैरान

नई दिल्‍ली। लक्‍जरी कारों के लिए प्रसिद्ध BMW ने अपनी दो पावरफुल बाइक से पर्दा उठा दिया है। ये बाइक हैं F 750 GS और F 850 GS, कंपनी ने ये दोनों मोटरसाइकिलें इटली के मिलान में चल रहे EICMA मोटरसाइकल शो में पेश की हैं। इससे पहले कंपनी F 700 GS और F 800 GS बाइक को लॉन्‍च कर चुकी है। ये दोनों बाइक इसी का अपग्रेडेड वेरिएंट है। लेकिन कंपनी ने पुरानी बाइक को अपडेट करने की बजाए एकदम नई बाइक पेश कर दी हैं।

कंपनी ने BMW F 750 GS और F 850 GS को नए इंजन के साथ उतारा है। इसमें बॉक्सर-ट्विन इंजन की जगह समान पावर वाला बिल्कुल नया 853सीसी का पैरेलल-ट्विन इंजन दिया है। कंपनी ने इन बाइक्स में दो बैलेंसिंग शाफ्ट भी दी हैं जिससे बाइक में होने वाला वाइब्रेशन कम हो गया है। BMW ने 853सीसी के इस इंजन को एंटी-हॉपिंग क्लच वाले 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है। यह इंजन 93.8 बीएचपी पावर और 76.4 न्‍यूटनमीटर का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

BMW के बताया कि मौजूदा समय में बिक रही बाइक में लगी फ्रेम की बजाए नई बाइक में स्टील ब्रिज फ्रेम से इंजन और भी अच्छी तरह फिट होता है। नई फ्रेम पुरानी के मुकाबले काफी मजबूत भी है। BMW ने इसमें डायनामिक ईएसए इलैक्ट्रॉनिक सस्पेंशन दिया है जो लगातार सड़कों में बदलाव आने पर भी आरामदायक राइड बनाए रखता है। इन दोनों बाइक्स में राइड-बाय-वायर भी दिया गया है जिससे राइडर रेन और रोड दो राइडिंग मोड्स में से कोई भी चुन सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement