Tuesday, March 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. बजाज जल्‍द बाजार में उतारेगा नई एवेंजर 180 स्‍ट्रीट, मुंबई में कीमत 83400 रुपए

बजाज जल्‍द बाजार में उतारेगा नई एवेंजर 180 स्‍ट्रीट, मुंबई में कीमत 83400 रुपए

बजाज ने अपनी एवेंजर बाइक को नए अवतार में उतारने की तैयारी कर ली है। खबर है कि बजाज अपनी 180सीसी एवेंजर स्‍ट्रीट को भारत में लॉन्‍च करने जा रही है। कंपनी जल्‍द ही इसे लॉन्‍च कर सकती है।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: February 17, 2018 12:58 IST
Bajaj- India TV Paisa
Bajaj

नई दिल्‍ली। भारत के क्रूजर बाइक बाजार में पिछले एक दशक से एकछत्र राज कर रही बजाज की एवेंजर को अब सुजुकी जैसे दूसरे खिलाडि़यों से कड़ी टक्‍कर मिलने लगी है। ऐसे में अब बजाज ने अपनी एवेंजर बाइक को नए अवतार में उतारने की तैयारी कर ली है। खबर है कि बजाज अपनी 180सीसी एवेंजर स्‍ट्रीट को भारत में लॉन्‍च करने जा रही है। कंपनी जल्‍द ही इसे लॉन्‍च कर सकती है। लॉन्‍चिंग से पहले इसकी तस्‍वीरें इंटरनेट पर आ गई हैं। यह देखने में पहले से भी अधिक दमदार दिखाई देती है। कीमत की बात करें तो मुंबई में इसकी एक्‍स शोरूम कीमत 83400 रुपए रखी गई है।

बाजार में बजाज एवेंजर 180 का सीधा मुकाबला हाल में ही बाजार में आई सुजुकी इंट्रूडर 150 से होगा। सुजुकी इंट्रूडर में भले ही 150 सीसी का इंजन है, लेकिन देखने में यह काफी दमखम वाली बाइक है। वहीं कीमत की बात करें तो बजाज एवेंजर सुजुकी इंट्रूडर के मुकाबले करीब 10 हजार रुपए सस्‍ती भी है। ऑटो मैगज़ीन ऑटो कार के मुताबिक भारत की कुछ बजाज डीलरशिप पर इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। जहां इसकी डिलिवरी अगले 8 से 10 दिन में शुरू की जाएगी।

Bajaj

Bajaj

देखने में यह अपनी ही श्रेणी की एवेंजर 220 के जैसे ही दिखती है। अन्‍य स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें पल्सर 180 वाला ही 178.6सीसी का सिंगल सिलिंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 17 एचपी की पीक पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 14.2 न्‍यूटन मीटर का है। इस इंजन को 5 स्पीड ट्रांसमिशन सिस्टम से लैस किया गया है। नई बजाज एवेंजर 180 स्‍ट्रीट लाल और काले रंगों में उपलब्‍ध होगी। सुजुकी ने भी हाल ही नई Intruder 150 Fi को ऑटो एक्सपो में लॉन्च किया है। इसका मुकाबला भी बजाज अवेंजर से होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement