Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. बजाज ने नहीं किया एवेंजर 150 में नया अपडेट, क्‍या बंद होने जा रही है ये बाइक

बजाज ने नहीं किया एवेंजर 150 में नया अपडेट, क्‍या बंद होने जा रही है ये बाइक

भारत के क्रूजर बाइक मार्केट में एवेंजर का जलवा हमेशा से ही रहा है। लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी अपनी सुपरहिट बाइक एवेंजर 150 को बंद कर सकती है।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: February 20, 2018 15:43 IST
avenger - India TV Paisa
avenger

नई दिल्‍ली। भारत के क्रूजर बाइक मार्केट में एवेंजर का जलवा हमेशा से ही रहा है। लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी अपनी सुपरहिट बाइक एवेंजर 150 को बंद कर सकती है। इसके पीछे दो प्रमुख वजहें मानी जा रही हैं। पहला यह कि कंपनी ने हाल ही में अपनी एवेंजर 220 को खास नए अपडेट के साथ उतारा है वहीं एवेंजर 150 में कंपनी ने कोई भी बदलाव नहीं किया है। दूसरा यह कि बजाज जल्‍द ही नई एवेंजर 180 को उतारने जा रही है। संभव है कि नई एवेंजर मौजूदा 150 सीसी वाली बाइक को रिप्‍लेस करेगी।

भारत के क्रूजर बाइक मार्केट में बजाज की एवेंजर बाइक का पिछले दो दशकों से एक छत्र राज्‍य रहा है। हालांकि 2000 के दशक में यामाहा की एंटाइसर और रॉयल एन्‍फील्‍ड की थंडरबर्ड ने इसे चुनौती तो दी लेकिन कम कीमत और स्‍टाइलिश फीचर्स के साथ यह बाजार में अपनी पोजिशन बनाए हुए है। हालांकि सुजुकी द्वारा हाल ही में इंट्रूडर बाइक को लॉन्‍च किया है। जो कि बजाज एवेंजर के लिए बड़ी परेशानी बन सकती है।ऐसे में बजाज भी अपने पोर्टफोलियो में खास बदलाव कर रही है।

बजाज ने अभी तक एवेंजर 180 की लॉन्‍चिंग की घोषणा नहीं की है। लेकिन लॉन्‍चिंग से पहले ही कुछ वेबसाइट पर नई एवेंजर की तस्‍वीरें लीक हो गई हैं। देखने में यह मौजूदा 150 सीसी से कहीं अधिक दमदार दिखाई दे रही है। इसकी कीमत 83400 रुपए (एक्‍स शोरूम मुंबई) रखी गई है। इसमें पल्सर 180 वाला ही 178.6सीसी का सिंगल सिलिंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 17 एचपी की पीक पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 14.2 न्‍यूटन मीटर का है। इस इंजन को 5 स्पीड ट्रांसमिशन सिस्टम से लैस किया गया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement