Tuesday, March 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. बजाज ऑटो ने पेश की नई पल्सर 150, ट्विन डिस्‍क ब्रेक वाली इस बाइक की कीमत है 78,016 रुपए

बजाज ऑटो ने पेश की नई पल्सर 150, ट्विन डिस्‍क ब्रेक वाली इस बाइक की कीमत है 78,016 रुपए

जाज ऑटो ने अपनी नई पल्सर 150 को बुधवार को ट्विन डिस्क ब्रेक के साथ एक नए अवतार में लॉन्‍च किया है। यह नया ट्विन डिस्क संस्करण स्पोर्टी स्टाइल से लैस है, जिसकी कीमत 78,016 रुपए (एक्स शोरूम, दिल्ली) रखी गई है।

Abhishek Shrivastava Edited by: Abhishek Shrivastava
Updated on: April 18, 2018 22:58 IST
bajaj pulsar- India TV Paisa

bajaj pulsar

 

नई दिल्ली। बजाज ऑटो ने अपनी नई पल्सर 150 को बुधवार को ट्विन डिस्क ब्रेक के साथ एक नए अवतार में लॉन्‍च किया है। यह नया ट्विन डिस्क संस्करण स्पोर्टी स्टाइल से लैस है, जिसकी कीमत 78,016 रुपए (एक्स शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि पल्सर 150 के मौजूदा सिंगल डिस्क संस्करण की बिक्री भी जारी रहेगी।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि नई पल्सर 150 ट्विन डिस्क ब्रेक्स के अलावा नए रंग एवं नए डिजाइन से लैस है। इसमें स्पिलिट सीटें और स्पिलिट ग्रैब रेल्स, पहले से अधिक लंबा व्हीलबेस एवं पहले से बड़े और ज्यादा चौड़े पिछले टायरों का इस्तेमाल किया गया है।

कंपनी का दावा है कि नई पल्सर 150 ट्विन डिस्क बाइक को शोर, वाइब्रेशन और कर्कशता (एनवीएच) पैदा करने के मामले में बड़े सुधार के साथ पेश किया गया है। इसमें 230 मिमी का पिछला डिस्क ब्रेक है। नए संस्करण में 149.5 सीसी डीटीएस-इंजन है, जिसका पावर 14पीएस और टॉर्क 13.4 एनएम है। इसे तीन रंगों ब्लैक ब्‍लू, ब्लैक रेड तथा ब्लैक क्रोम में उतारा गया है।

बजाज ऑटो के मोटरसाइकल कारोबार के अध्यक्ष इरिक वास ने कहा कि पल्सर 150 अपनी श्रेणी में भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली स्पोर्ट्स मोटरसाइकल है। नई पल्सर 150 ट्विन डिस्क का लक्ष्य वे आधुनिक युवा हैं जो बाइक के प्रदर्शन और माइलेज से ही संतुष्ट नहीं हो जाते बल्कि साहसिक विकल्पों की तलाश में रहते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement