Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

सगाई से लेकर शादी तक कपल को रखना चाहिए इन बातों का ख्याल, हो सकती प्रॉब्लम

सगाई और शादी के बीच का टाइम कपल्स के लिए बहुत स्पेशल होता है। इस गोल्डन टाइम में कपल्स में एक दूसरे को जानने की ललक रहती है, दोनों पर प्यार का खुमार चढ़ने लगता है, तो वहीं भविष्य को लेकर प्लानिंग भी करने लगते हैं।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 24, 2018 18:12 IST
ring- India TV Hindi
ring

नई दिल्ली: सगाई और शादी के बीच का टाइम कपल्स के लिए बहुत स्पेशल होता है। इस गोल्डन टाइम में कपल्स में एक दूसरे को जानने की ललक रहती है, दोनों पर प्यार का खुमार चढ़ने लगता है, तो वहीं भविष्य को लेकर प्लानिंग भी करने लगते हैं। यह सच है कि शादी से पहले एक दूसरे को जानना बहुत जरूरी हैं, लेकिन इस दौरान कपल्स बेकरारी में ऐसी गलती कर बैठते हैं जिस वजह से उनके रिश्ते बाद में प्रभावित हो सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी बाते बताने जा रहे हैं, जिन्हें कपल्स अक्सर सगाई व शादी के बीच मिलने वाले समय में कर बैठते हैं। 

Related Stories

सगाई के बाद लड़का लड़की का आपस में मिलना जुलना तो एक आम बात है। अगर आप उनसे मिलने जा रहे हैं तो उस समय उन्हें इम्प्रेस करने के लिए ऐसा नहीं हो कि आप कुछ बातें बढ़ा-चढ़ा कर या झूठ बोल दें। ऐसा अक्सर लोग करते हैं, लेकिन ऐसा करने से वह इस समय तो आपसे खुश हो जाएंगे लेकिन अब आप दोनों पूरी जिंदगी के लिए रिश्ते में बंधने जा रहे हैं और शादी के बाद आपके पार्टनर को आपके झूठ के बारे में पता चलेगा तो इस से आपके रिश्ते पर नकारात्मक असर भी पड़ सकता है।

सगाई और शादी के बीच का टाइम में कपल्स को एक दूसरे को जानने की इतनी ललक रहती है कि दोनों लोग दिन रात बात करने लगते हैं। शादी के पहले एक दूसरे को इतना जानना भी ठीक नहीं है। ऐसा न हो कि शादी के बाद आप दोनों के बीच बातचीत करने को ही कुछ न बचे। शादी से पहले आपस में बातें करनी चाहिए लेकिन अपने बारे में हर बात अपने होने वाले लाइफपार्टनर को नहीं बतानी चाहिए।

शादी से पहले एक दूसरे के बारे में, आदतें, स्वभाव और पसंद और न पसंद जानना जरूरी है लेकिन एक बात का ध्यान रखें। आप अपने बारे में सब ईमानदारी से बताएं, लेकिन शादी से पहले अपने होने वाले पार्टनर को अपनी कमजोरियों के बारे में न बताएं। 

सगाई और शादी के बीच जब आप मिलें तब इंटिमेट होने से बचना चाहिए। ऐसा करना आपके रिश्ते में आगे जाकर नुकसानदेह हो सकता है। इसलिए शादी से पहले ऐसा कदम उठाने से पहले एक बार जरुर सोच लें।

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement