Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ब्रेकअप के बाद पटरी पर लानी है जिंदगी, तो बस फॉलों करें ये टिप्स

ब्रेकअप होने के बाद खुद को संभाल नहीं पाते है और उसी में खोएं रहते है। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही है तो आप इस टिप्स को अपना कर काफी हद तक ब्रेकअप से बाहर आ सकते है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: August 10, 2018 11:09 IST
breakup- India TV Hindi
breakup

नई दिल्ली: आजकल के समय में प्यार कब किसे हो जाएं और कब ब्रेकअप हो जाएं कुछ कहा नहीं जा सकता है। माना जाता है कि युवास्था में होने वाला प्यार सिर्फ 6 से 1 साल ही चलता है। कई बार आकर्षण को प्यार समझ बैठते है। कई लोग ऐसे होते है कि प्यार और ब्रेकअप करना नार्मल होता है, लेकिन कुछ लोग कुछ ज्यादा कि अटैच हो जाते है। जिसके कारण ब्रेकअप होने के बाद खुद को संभाल नहीं पाते है और उसी में खोएं रहते है। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही है तो आप इस टिप्स को अपना कर काफी हद तक ब्रेकअप से बाहर आ सकते है।

पढ़ाई या फिर करियर में ध्यान देना

युवास्था में प्यार या ब्रेकअप होने पर कई बार लोग पढ़ाई और करियर को महत्व देना बंद कर देते हैं। मगर आपको बता दें कि प्यार के साथ इंसान के लिए उसका करियर भी बहुत जरूरी चीजे है। इसलिए अगर आप ब्रेकअप के गम से उबरना चाहते हैं, तो पढ़ाई और करियर का महत्व समझें और दोबारा से इन चीजों पर ध्यान देना शुरू करें।

खुद को कहीं बिजी रखना
अगर आप चाहते है कि आपका दिमाग ब्रेकअप से कही हट जाएं तो आप खुद को ज्यादा से ज्यादा बिजी रखें। इससे आपको लाभ मिलेगा। पुराने और भूल चुके दोस्तों को फोन करें, उनसे मिलने का प्लान करें, ढेर सारी फिल्में देखें, किताब पढ़ें या कुछ भी सार्थक करते रहें, ताकि आपके पास खाली समय न बचे।

दोस्तों से करें बात
युवास्था में सबसे ज्यादा सुकून होता है तो वो होता है दोस्तों के साथ। भले ही प्यार में आपको दोस्तों की हरकते और मौजूदगी थोड़ी परेशानी करें। लेकिन जब आप परेशानी में होते है तो सबसे पहले अच्छे दोस्त ही आगे लिए आगे आते है। अगर आप घर के बाहर रहते है तो फोन पर बात कर सकते है या फिर मिल सकते है। अपने ब्रेकअप की जो भी भड़ास है वो उनके सामने निकाल दें। इससे आपको शांति मिलेगी।

हॉबी को दे बढ़ावा
हर किसी की कोई न कोई हॉबी होती है। लेकिन आप ये बात  नहीं जानते होगे कि ब्रेकअप के बाद हमारी सोच और गहरी हो जाती है। जिसके कारण क्रिएटिविटी और बढ़ जाती है। इसलिए आप अपनी पंसद की हॉबी चुनें। अगर आपकी हॉबी घूमने की है तो आप किसी जगह घूमने जा सकते है।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement