Friday, March 29, 2024
Advertisement

शादी से पहले लड़की के मां-बाप इस राज को अपने दिल में रखते हैं छिपाकर

हर माता पिता की चाह होती है कि वह अपनी बेटी के लिए परफेक्ट जीवन साथी ढूंढ़े। जिससे की उनकी बेटी हमेशा खुश रहें।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 06, 2018 18:16 IST
शादी- India TV Hindi
शादी

नई दिल्ली: हर माता पिता की चाह होती है कि वह अपनी बेटी के लिए परफेक्ट जीवन साथी ढूंढ़े। जिससे की उनकी बेटी हमेशा खुश रहें। ऐसा ही होता है ना... हम सभी ने कभी न कभी अपने पेरेंट्स को ये कहते सुना होगा कि शादी करने की ये सही उम्र है, शादी हमारी जिंदगी का एक एहम हिस्सा है और बहुत कुछ।

इस बात में कोई दो राय नहीं कि मां बाप हमारे शुभचिंतक होते हैं और हमारे लिए सबसे अच्छा चाहते हैं। वह हमें शादी, रिलेशनशिप के सकारात्मक पहलुओं से तो रूबरू करते हैं, लेकिन कुछ ऐसी चीजें हैं जो वह आपके ऊपर छोड़ देते हैं ताकि आप उसे खुद से सीखें। तो चलिए आज हम आपको शादी के बारे में ऐसी 5 बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जो मां बाप बेटी को शादी के वक्त कभी नहीं बताते। 

कभी न करें आत्मसम्मान के साथ समझौता 

एक सफल शादी के लिए दोनों पार्टनर्स को लगातार प्रयास, डेडिकेशन, कमिटमेंट के साथ साथ बहुत कुछ करना होता है। कामयाब शादी के लिए निश्चित तौर से बहुत समझौते करने पड़ते हैं, लेकिन कभी किसी लड़की को किसी भी कीमत पर अपने आत्मसम्मान के साथ समझौता नहीं करना चाहिए। 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement