Friday, April 19, 2024
Advertisement

लड़कों की ये आदत सुधारने की कोशिश न करें नहीं तो पड़ सकते हैं लेने के देने

मर्दों की कुछ आदत ऐसी होती है जो आप चाहकर भी कभी नहीं खत्म कर सकते। कई बार आपकी पार्टनर कोशिश करती हैं कि लेकिन नाकामयाबी ही उनके हाथ आती है। आप भी अपने पार्टनर के इन हरकतों पर ध्यान दे सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 09, 2018 18:35 IST
relationship- India TV Hindi
relationship

नई दिल्ली: मर्दों की कुछ आदत ऐसी होती है जो आप चाहकर भी कभी नहीं खत्म कर सकते। कई बार आपकी पार्टनर कोशिश करती हैं कि लेकिन नाकामयाबी ही उनके हाथ आती है। आप भी अपने पार्टनर के इन हरकतों पर ध्यान दे सकते हैं।

मर्दों में कुछ ऐसी आदतें होती हैं जिन्हें महिलाएं सुधारना तो चाहती हैं लेकिन वे समझ नहीं पातीं कि इसके लिए उन्हें क्या करना चाहिए। हालांकि वे पूरी कोशिश करती हैं लेकिन असफल ही होती है। तो आज हम आपको मर्दों की कुछ ऐसी आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप शायद ही कभी सुधार पाएं।

मां से तुलना

पुरुषों की आदत होती है कि वे छोटी से छोटी बात पर पत्नियों की तुलना अपनी मां से करते हैं, खासतौर पर खाने को लेकर। ऐसे में उन्हें कुछ समझाने से बेहतर होगा कि आप उनके लिए स्वादिष्ट भोजन बनाया करें।

क्रिकेट से प्यार
ज्यादातर मर्दों को क्रिकेट देखना पसंद होता है। खासतौर से जब भारत और पाकिस्तान के बीच मैच चल रहा हो। ऐसे में अपने पार्टनर का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने की चाहे लाख कोशिश कर लें, अफलता ही हाथ लगेगी।

रास्ता ना पूछने की आदत
भले ही आप चल-चल के थक क्यों ना जाएं, लेकिन आपका पार्टनर कभी किसी से रास्ता नहीं पूछेगा। शायद उन्हें लगता है कि ऐसा करने से गर्लफ्रेंड के सामने उनकी नाक कट जाएगी। जब तक उसका जीपीएस नहीं चलेगा वह आपको चलाते रहेगा।

छोटे-छोटे झूठ
पत्नियों संग होनी वाली नोक-झोंक से बचने के लिए पति हमेशा छोटे-छोटे झूठ बोलते हैं। या ये भी हो सकता है कि वे पार्टनर को खुश रखने के लिए ही झूठ बोल दें। इसलिए पत्नियों को समझना होगा कि भले ही आपका पार्टनर आपसे बहुत प्यार करता है लेकिन कहीं ना कहीं वो आपसे झूठ भी बोलता है।

शराब-सिगरेट की लत
पत्नियां चाहें जितनी कोशिश कर लें पतियों की दारू या सिगरेट छुड़ाने की, नाकाम ही रहेंगी।

दूसरी लड़कियों को घूरने की आदत
पार्टनर चाहे जितनी भी खूबसूरत लग रही हो लेकिन मर्दों की आदत होती है कि वे हर आस-पास से गुजर रही लड़की को एक नजर देखेंगे जरूर। हालांकि उनके इरादे गलत नहीं होते। आपको ये पता होना चाहिए कि वे सिर्फ आप से ही प्यार करते हैं, ऐसे में उनसे लड़े नहीं।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement