Thursday, March 28, 2024
Advertisement

सिर्फ 12 मिनट ही एक दूसरे से प्यार करते है अधिकतर कपल, कारण हैरान करने वाला

क्या आपने कभी इस बारे में सोचा है कि आपका सेक्स सेशन जितनी देर के लिए होता है क्या वह समय पर्याप्त है? इस सभी सवालों को लेकर एक सर्वे हुआ। जिसमें दिलचस्प बातें सनिकल कर सामने आई...

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: October 13, 2017 12:42 IST
sex- India TV Hindi
sex

नई दिल्ली: साइंस के मुताबिक सेक्स से मूड बेहतर और दिमाग टेंशनफ्री रहता है। इसके साथ ही हेल्दी लाइफ में सेक्स की अहम भूमिका बताई जाती है। सेक्स थेरपिस्ट के अनुसार सेक्सुअल अट्रेक्शन और सेक्स की जरुरत ही सेक्सुअल रिलेशनशिप का आधार है, लेकिन यह सवाल बेहद अहम है कि सेक्स कितना करना चाहिए?

कभी आपने इस बारें में सोचा है कि आपका सेक्स सेक्शन कितनी देर चलता है। कही आप हड़बड़ी में इसे जल्दी तो नहीं खत्म कर देते है। ऐसे कई सवाल हमारे मन में चलते रहते है, लेकिन जिसका जवाब हमें नही पता होता, लेकिन आज हम आपको अपनी खबर में बताएंगे इस सभी सवालों का जवाब। जिसको लेकर एक सर्व हुआ है।

अमेरिका में एक सर्वे किया गया जिसमें 432 कपल्स को शामिल किया गया। इसके साथ ही 2000 सेक्शुअल एन्काउंटर्स को शामिल किया गया है। जिनसे सेक्स लाइफ से जुड़े सवाल पुछे गए।

यह निकला स्टडी में रिजल्ट

इस सर्वे काफी दिलचस्प था। इस सर्वे के मुताबिक सेक्स का पूरा ऐक्ट एक कपल के लिए औसतन 12 मिनट से ज्यादा का नहीं होता।

सेक्स लाइफ से इतने लोग खुश और इतने नाखुश
इस सर्वे में ये बात सामने आई कि कुछ कपल्स अपनी सेक्स लाइफ से खुश है और कुछ नाखुश।

12 मिनट से भी हो सकता है ज्य़ादा
इस सर्वे में खई कमियां भी सामने आई है, क्योंकि 12 मिनट काफी कम समय है। साथ ही इस स्टडी के डेटा में इस बात को साफतौर पर नहीं बताया गया है कि 12 मिनट का यह समय सिर्फ पेनिट्रेशन के लिए है या फिर इसमें फोरप्ले भी शामिल है।

ये भी पढ़ें:

अगली स्लाइड में पढ़े और क्या बात निकली इस सर्वे में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement