Friday, March 29, 2024
Advertisement

ऑफिस या दुकान के बाहर बनाएं ये चिन्ह, कभी नहीं होगी बिजनेस में हानि

बिजनेस से जुड़ी परेशानियों को दूर करने के लिये शिव की भक्ति एक अच्छा उपाय है। भगवान शिव की महिमा अपरमपार है। शिव जी और उनसे संबंधित चीज़ों के द्वारा हम बिजनेस से जुड़ी बहुत-सी समस्याओं का हल कर सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: June 20, 2018 7:13 IST
Vastu tips- India TV Hindi
Vastu tips

धर्म डेस्क: बिजनेस से जुड़ी परेशानियों को दूर करने के लिये शिव की भक्ति एक अच्छा उपाय है। भगवान शिव की महिमा अपरमपार है। शिव जी और उनसे संबंधित चीज़ों के द्वारा हम बिजनेस से जुड़ी बहुत-सी समस्याओं का हल कर सकते हैं।

अपने बिजनेस को या अपनी दुकान को नकारात्मक ऊर्जा से दूर रखने के लिये दुकान के या ऑफिस के बाहरी तरफ मेन गेट के पास लाल या सिंदूरी रंग से ‘ऊं’ का चिह्न बनाएं। नीला रंग भगवान शिव का प्रिय माना जाता है, इसलिए दुकान की उत्तर दिशा में नीले रंग के ताजे फूल जरूर रखें और उन्हें रोज नियमित रूप से बदलते रहें। इससे दुकान में फायदे के बीच बाधा बन रही चीज़ें अपने आप खत्म होने लगेंगी।

दुकान के गल्ले में रूद्राक्ष रखने से बिजनेस में पैसों से रिलेटिड समस्याएं हल होती हैं। रूद्राक्ष को किसी कपड़े में बांधकर या डिब्बी में रखकर अपनी दुकान के गल्ले में रख दें। वहीं भगवान शिव की कृपा अपने और अपने बिजनेस पर बनाए रखने के लिये दुकान में धातु का बना कोई शो-पीस जरूर रखें। इसके अलावा नंदी पर बैठे हुए शिव जी की एक तस्वीर उत्तर दिशा में लगाएं। इससे बिजनेस करने के लिये नए अवसर सामने आयेंगे। इनके अलावा एक बात और, दुकान में ग्राहकों के बैठने की व्यवस्था इस तरह से करें कि उनके ऊपर कोई बीम या सीढ़ी न हो।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement