Thursday, April 18, 2024
Advertisement

आज सूर्य कर रहा है पूनर्वस नक्षत्र में प्रवेश, इन नाम के लोगों पर होगा सबसे ज्यादा प्रभाव

सूर्य के पुनर्वसु नक्षत्र में प्रवेश करने से गर्मी बढ़ेगी और सामान्य रूप से बारिश होती नजर आयेगी। साथ ही इससे विभिन्न नामाक्षर और नक्षत्र वाले लोगों पर भी अलग-अलग प्रभाव होगा।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: July 07, 2018 17:25 IST
sun transit punvarsh nakshatra on 8 july 2018 s- India TV Hindi
sun transit punvarsh nakshatra on 8 july 2018 s

धर्म डेस्क: 8 जुलाई यानी की आज सुबह 10:51 पर सूर्यदेव ने पुनर्वसु नक्षत्र में प्रवेश किया है और 20 जुलाई को सुबह 10:17 तक सूर्यदेव यहीं पर रहेंगे। सूर्य के पुनर्वसु नक्षत्र में प्रवेश करने से गर्मी बढ़ेगी और सामान्य रूप से बारिश होती नजर आयेगी। साथ ही इससे विभिन्न नामाक्षर और नक्षत्र वाले लोगों पर भी अलग-अलग प्रभाव होगा। तो की चालसूर्य के इस प्रवेश से आप पर क्या प्रभाव होगा और उस स्थिति में आपको क्या उपाय करने चाहिए। इस सब के बारें में जानें आचार्य इंदु प्रकाश से।

  • जिन लोगों का जन्म पुनर्वसु, पुष्य या आश्लेषा नक्षत्र में हुआ हो और जिनके नाम का पहला अक्षर 'क', 'ह' या 'ड', हो, उन लोगों को 20 जुलाई तक बिजली और अग्नि से संबंधित चीज़ों जैसे बिजली, गैस-चूल्हा आदि के साथ बड़ी ही सावधानी पूर्वक काम लेना चाहिए। साथ ही अगर आप इस दौरान नया घर बनाने की सोच रहे हैं, तो उसे भी 20 जुलाई तक के लिये टाल देना अच्छा होगा। साथ ही 20 जुलाई तक सूर्यदेव की अशुभ स्थिति से बचने के लिये और शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये आपको सुबह के समय अपने घर का बरामदा, खिड़कियां, दरवाजे आदि खोलकर रखने चाहिए, जिससे सूर्य का उचित प्रकाश घर के अन्दर आ सके। इसके अलावा धर्म-कर्म के कामों में सहयोग करते रहना चाहिए। इससे आपको अशुभ फलों से मुक्ति मिलेगी।
  • जिनका जन्म मघा, पूर्वाफाल्गुनी, उत्तराफाल्गुनी या हस्त नक्षत्र में हुआ हो और जिनका नाम 'म', 'ट', 'प' या 'ठ' हो, उन लोगों के जीवन की गति 20 जुलाई तक कुछ हल्के प्रवाह में रहेगी। सब कुछ ठहरा, ठहरा-सा लगेगा, जिसकी वजह से आपके कामों में भी देरी होगी। अतः अपने कामों को समय पर पूरा करने के लिये और अपनी गति को बनाये रखने के लिये- रात को सोते समय अपने सिरहाने पर 5 बादाम रखकर सोएं। अगले दिन उन बादाम को मन्दिर या किसी धर्मस्थल पर दान कर दें। इससे आपके कामों की गति बनी रहेगी।
  • जिन लोगों का जन्म चित्रा, स्वाति, विशाखा या अनुराधा नक्षत्र में हुआ हो और जिनके नाम का पहला अक्षर 'प', 'र', 'त' या 'न' हो, उन लोगों के कामों में 20 जुलाई तक स्थिरता आयेगी। आप जो भी काम करेंगे, वह स्थिर रहेगा। अतः अच्छे फल सुनिश्चित करने के लिये- 20 जुलाई तक अपना सिर ढक्कर रखें। आप सिर पर टॉपी या पगड़ी पहन सकते हैं। ऐसा करने से आपके कामों में स्थिरता सुनिश्चित होगी।
  • जिन लोगों का जन्म ज्येष्ठा, मूल या पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में हुआ हो और जिनका नाम 'न', 'य', 'भ', 'ध', 'फ' या 'ढ' अक्षर से शुरू होता हो, उन लोगों को आर्थिक रूप से लाभ मिलेगा। आपकी किस्मत के दरवाजे कल सुबह 10:51 पर ही खुल चुके हैं। आपके ऊपर 20 जुलाई तक माता लक्ष्मी की अपार कृपा बनी रहेगी। अतः आर्थिक रूप से लाभ को सुनिश्चित करने के लिये- खाना खाने से पहले अपने भोजन में से एक हिस्सा निकालकर अपने किसी दोस्त या सहभागी को खिलाएं। इससे आपका पारिवारिक सुख बना रहेगा और साथ ही आर्थिक रूप से आपको लाभ मिलेगा।

अगली स्लाइड में पढ़ें और नामों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement