1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. Pradosh Vrat 2017: बुधवार के साथ प्रदोष व्रत इस दिन करें इन 7 उपायों में से कोई एक, होगी हर इच्छा पूरी

Pradosh Vrat 2017: बुधवार के साथ प्रदोष व्रत इस दिन करें इन 7 उपायों में से कोई एक, होगी हर इच्छा पूरी

अलावा प्रदोष व्रत के दिन क्या उपाय करें कि आपको अपार धन-सम्पदा मिलती रहे, आपके पास धन-दौलत की कमी न हो, आपको नौकरी में तरक्की मिले और आपकी सेहत हमेशा अच्छी बनी रहे। जानिए इन उपायों के बारें में।

Written by: India TV Lifestyle Desk [Updated:14 Nov 2017, 1:47 PM IST]
pradosh vrat- Khabar IndiaTV
pradosh vrat

धर्म डेस्क: हर माह के दोनों पक्षों की त्रयोदशी को प्रदोष व्रत किया जाता है। वार के हिसाब से प्रदोष जिस दिन पड़ता है, उसका नाम भी उसी के अनुसार होता है। क्योंकि आज बुधवार है, तो यह प्रदोष बुध प्रदोष है। बुध को माल और व्यापारियों का स्वामी व रक्षक माना जाता है। इस बार प्रदोष व्रत 15 नवंबर, बुधवार को है।

बुध प्रदोष के दिन व्रत रखने से सभी प्रकार के कष्टों से छुटकारा मिलता है, साथ ही कामनाओं की पूर्ति होती है। किसी भी प्रदोष व्रत में वैसे तो भगवान शिव की उपासना का बहुत ही महत्व है, लेकिन साथ ही उस दिन से जुड़े देवता की पूजा-उपासना भी करनी चाहिए।

इस दिन बुध से जुड़े कुछ उपायों को करने से आपके ऊपर बुध की कृपा हमेशा बनी रहेगी, साथ ही अगर आपके ऊपर बुध की बुरी दशा चल रही है तो उसमें भी राहत मिलेगी। इसके अलावा प्रदोष व्रत के दिन क्या उपाय करें कि आपको अपार धन-सम्पदा मिलती रहे, आपके पास धन-दौलत की कमी न हो, आपको नौकरी में तरक्की मिले और आपकी सेहत हमेशा अच्छी बनी रहे। जानिए इन उपायों के बारें में।

नौकरी में प्रमोशन के लिए

अगर आपको एक ही कम्पनी में एक ही पोस्ट पर काम करते बहुत समय हो गया है और अब आप अपनी तरक्की चाहते हैं, प्रमोशन पाना चाहते हैं, तो आज से 11 दिनों तक मछलियों को चारा डालें।

आमदनी बढ़ाने के लिए
अगर आप अपनी आमदनी बढ़ाना चाहते हैं, नये सोर्स ऑफ इनकम जनरेट करना चाहते हैं, तो आज रात को मूंग व फिटकरी को नमक के पानी में भिगोकर कल सुबह गाय को खिला दें, निश्चित ही लाभ मिलेगा।

ये भी पढ़ें:

अगली स्लाइड में पढ़ें और उपायों के बारें में

Promoted Content
auto-expo