1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. अघिक मास: आज से 13 जून तक शुभफल प्राप्ति के लिए राशिनुसार करें ये उपाय, हो जाएंगे मालामाल

अघिक मास: आज से 13 जून तक शुभफल प्राप्ति के लिए राशिनुसार करें ये उपाय, हो जाएंगे मालामाल

अधिक मास 2018: इस मास में भगवान पुरुषोत्तम की उपासना करने वाले को हर प्रकार के सुख-साधनों की प्राप्ति होगी। यह पुरुषोत्तम मास 16 मई से शुरू होकर 13 जून तक रहेगा। तो इस पूरे अधिक ज्येष्ठ मास के दौरान विभिन्न राशि वालों को अलग-अलग शुभ फलों की प्राप्ति के लिये क्या उपाय करने चाहिए। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से इन शुभ उपायों के बारें में।

Written by: India TV Lifestyle Desk [Updated:16 May 2018, 6:28 AM IST]
Malmass 16 may 2018- Khabar IndiaTV
Malmass 16 may 2018

धर्म डेस्क: आज अधिक ज्येष्ठ मास शुरू के साथ-साथ अधिक ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि है। इस मास बाकी सब मासों का अधिकारी होगा और इसे सम्पूर्ण विश्व में पवित्र माना जायेगा। अतः इस मास की पूजा करने वाले लोगों को दरिद्रता से मुक्ति मिलेगी और उनके घर में सुख-शांति बनी रहेगी। इस मास में भगवान पुरुषोत्तम की उपासना करने वाले को हर प्रकार के सुख-साधनों की प्राप्ति होगी। यह पुरुषोत्तम मास 16 मई से शुरू होकर 13 जून तक रहेगा। तो इस पूरे अधिक ज्येष्ठ मास के दौरान विभिन्न राशि वालों को अलग-अलग शुभ फलों की प्राप्ति के लिये क्या उपाय करने चाहिए। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से इन शुभ उपायों के बारें में।

मेष राशि

अगर आप अपने किसी विशेष कार्य की सफलता सुनिश्चित करना चाहते हैं, तो इस पुरुषोत्तम मास के दौरान प्रतिदिन भगवान विष्णु को केसर मिश्रित दूध अर्पित करें। और भी बेहतर होगा, अगर आप दक्षिणावर्ती शंख में डालकर भगवान को केसर मिश्रित दूध अर्पित करें। पुरुषोत्तम मास के दौरान ये उपाय करने से आपको अपने विशेष कार्य में सफलता जरूर प्राप्त होगी।

वृष राशि
अगर आप या आपके परिवार का कोई भी सदस्य कर्ज की किश्तों से परेशान है, तो जल्द से जल्द कर्ज से छुटकारा पाने के लिये अगले 30 दिनों के दौरान पड़ने वाले शनिवार के दिन सुबह स्नान आदि के बाद पीपल के पेड़ में जल डालें और साथ ही तेल का दीपक जलायें। आपको बता दूं- इस पुरुषोत्तम मास में शनिवार 19 मई, 26 मई, 2 जून और 9 जून को पड़ रहा है। पुरुषोत्तम मास में पड़ने वाले इन शनिवार के दिन पीपल के पेड़ में जल डालने और तेल का दीपक जलाने से आपको जल्द ही कर्ज से छुटकारा मिलेगा।

अगली स्लाइड में पढ़ें और उपायों के बारें में

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Malmas starting from 16 may to 13 june do these measure according to zodiac sign: अघिक मास: आज से 13 जून तक शुभफल प्राप्ति के लिए राशिनुसार करें ये उपाय, हो जाएंगे मालामाल
Promoted Content
Write a comment
atal-bihari-vajpayee
monsoon-climate-change