Thursday, March 28, 2024
Advertisement

सपने में दिखे ये चीजें तो समझो कि आप जल्द ही होने वाले है करोड़पति

हर इंसान को की ख्वाहिश होती है कि वह जो चाहे वो उसे मिले। खुब धन-दौलत हो जिससे उसकी लाइफ आराम से कट जाए। लेकिन हर इंसान इतना भाग्यशाली नहीं होता है कि उसे हर चीज मिल जाए। अगर आपके सपने में ये चीजे दिखती है तो समझ जाइए आपको जल्द ही धन की प्राप्ति हो

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 14, 2016 11:53 IST
dream- India TV Hindi
dream

नई दिल्ली: हर इंसान को की ख्वाहिश होती है कि वह जो चाहे वो उसे मिले। खुब धन-दौलत हो जिससे उसकी लाइफ आराम से कट जाए। लेकिन हर इंसान इतना भाग्यशाली नहीं होता है कि उसे हर चीज मिल जाए।

ये भी पढ़े-  मनुस्मृति: इन चीजों को ग्रहण करने में कभी न करें संकोच

कुछ ही लोग होते है जिन्हें इस जीवन में हर चीज मिल जाती है। जिसके लिए हम ऐसे काम करते है कि जिससे हमे धन की प्राप्ति हो। इसी तरह कुछ लोग ऐसे होते  है जो सिर्फ सपने देखते है कि वह ये काम कर इतना पैसा कमा सकते है, लेकिन वह उस काम को कभी पूरा नहीं कर पाते है। लेकिन फिर भी कोशिश करते रहेत है कि उनको खुब सारे धन की प्राप्ति हो।

यह बहुत ही बड़ा काम होता है। लेकिन नींद एक ऐसी चीज है कि उसमें दिखने वाले कई सपने सच भी हो जाते है। जिससे आप अमीर बन सकते है। इसी तरह अगर आपको सपने में ये चीजे दिखाई दे तो समझो आप जल्द ही करोड़पति बनने वाले है।

कई लोग इन सपनों की बात को बेकरा मानते है लेकिन कभी-कभी यह सपने भी सच हो जाते है। तो फिर देर क्यों। अगर आपके सपने में दिखती हो ये चीजे तो समझ जाइए आप जल्द ही करोड़पति होने वाले है।

शंख की आवाज सुनाई देना

अगर आप सपने में किसी शंख की आवाज सुनाई दे रही है तो समझ लीजिए कि माता लक्ष्मी आपके द्वार आने वाली है।

प्रकृति को देखना
अगर आप अपने सपने में प्रकृति से संबंधित जैसे कि हरें-भरे पेड़-पौधे, बाग आदि देखे तो इससे आपको जल्द ही धन की प्राप्ति होने वाली है। आपके ऊपर माता लक्ष्मी की कृपा बनने वाली है।

अगली स्लाइड में पढ़े और सपनों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement