1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. किन्नर को दान में दे ये चीजें, चमक जाएगी आपकी किस्मत

किन्नर को दान में दे ये चीजें, चमक जाएगी आपकी किस्मत

किन्नर की दुआ में बहुत ही अधिक शक्ति होती है। कभी भी इनका अपमान नहीं करना चाहिए। कई लोग किन्नर को दान करते है, लेकिन दान का सही तरीका न मालूम होने के कारण उसका फल आपको नहीं मिल पाता है। अगर आप किसी किन्नर को दान दे रहें, तो इन तरीकों को जरुर अपनाएं।

Written by: India TV Lifestyle Desk [Updated:22 Dec 2017, 4:40 PM IST]
किन्नर- Khabar IndiaTV
किन्नर

धर्म डेस्क: हिंदू धर्म के पुराणों में माना जाता है। कि किन्नर बुध ग्रह को शांत कर देते है। इसलिए अगर किसी जातक को बुधवार के दिन ये आर्शीवाद दे दे तो उसकी किस्मत खुल जाती है। साथ ही माना जाता है कि हमें कर्मों के हिसाब से ही स्त्री-पुरुष या नपुंसक योनि में जन्म लेना पड़ता है।

पुराने जमाने से ही किन्नर को दान देना बहुत ही शुभ माना जाता है। हमारे घर कोई भी शुभ काम होता है, तो वह जरुर आता है। उनकी हर दुआ आपके जीवन के हर कष्ट को खत्म कर सकता है। इसीलिए कभी भी किन्नर को खाली हाथ वापस नहीं किया जाता है। जिससे कि उसकी अभिशाप न लगे।

किन्नर की दुआ में बहुत ही अधिक शक्ति होती है। कभी भी इनका अपमान नहीं करना चाहिए। कई लोग किन्नर को दान करते है, लेकिन दान का सही तरीका न मालूम होने के कारण उसका फल आपको नहीं मिल पाता है। अगर आप किसी किन्नर को दान दे रहें, तो इन तरीकों को जरुर अपनाएं। इससे दान किया फल कई गुना बढ़ जाता है।  

  • धन में कमी हो रही है और आप चाहते है कि हर में सफलता प्राप्त हो तो इसके लिए किन्नर से एक सिक्का लेकर अपनी पर्स में रख लें। या फिर इसे हरे कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी में भी रख सकते है। ये आपके लिए शुभ साबित होगा।
  • शुक्रवार के दिन किसी किन्नर से दुआ लें। इससे उसकी दुआ की शक्ति कई गुना बढ़ जाएंगी। जिससे आपको घर किसी भी चीज की कमी नहीं होगी।  
  • किन्नर को पूजा की सुपारी सिक्के के ऊपर रखकर दान करें। ऐसा करने से किन्नर की दुआ का असर कई गुना बढ़ जाता है। साथ ही आपके पास आया बुरा समय खत्म हो जाता है।

अगली स्लाइड में पढ़ें और उपायों के बारें में

Promoted Content
auto-expo