Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के ये अनमोल विचार हर किसी को पढ़ने चाहिए

अटल बिहारी वाजपेयी केवल एक अच्छे नेता नहीं बल्कि एक कवि भी थे। उनकी हर एक कविता में ऐसे शब्द छिपे होते है। जिसे सुनपर आपके अंदर एक पॉजिटिव प्रभाव पड़ेगा। आपके अंदर खो चुका साहस, धैर्य भर जाते है। आप भी पढ़ें अटल बिहारी वाजपेयी के कुछ अनमोल विचार।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: August 16, 2018 17:57 IST
Atal Bihari Vajpayee- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO Atal Bihari Vajpayee

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का 93 साल की उम्र में आज निधन हो गया। दिल्ली के एम्स में उन्होंने अंतिम सांस ली। अटल बिहारी वाजपेयी केवल एक अच्छे नेता नहीं बल्कि एक कवि भी थे। उनकी हर एक कविता में ऐसे शब्द छिपे होते है। जिसे सुनपर आपके अंदर एक पॉजिटिव प्रभाव पड़ेगा। आपके अंदर खो चुका साहस, धैर्य भर जाते है। आप भी पढ़ें अटल बिहारी वाजपेयी के कुछ अनमोल विचार।   (इन 2 खतरनाक बीमारियों से जूझ रहें हैं पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी, जानें इन रोगों के बारे में सबकुछ )

अटल बिहारी वाजपेयी के अनमोल विचार

आहूति बाकि यज्ञ अधूरा, अपनों के विघ्नों ने घेरा अंतिम जय का वज्र बनाने, नव दधीच हड्डियां गलाएं...आओ फिर से दिया जलाएं...आओ फिर से दिया जलाएं....

Atal Bihari Vajpayee

Image Source : PTI
Atal Bihari Vajpayee

टूटे हुए सपने की सुनें कौन सिसकी,

अंतर को चीर व्यथा पलकों पर ठिठकी...
हार नहीं मानूंगा, रार नई ठानूंगा...
काल के कपाल पर लिखता हूं मिटाता हूं, गीत नया गाता हूं, गीत नया गाता हूं...

किसी भी मुल्क को आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक साझदारी का हिस्सा होने का ढोंग नहीं करना चाहिए, जबकि वो आतंकवाद को बढाने, उकसाने  और प्रायोजित करने में लगा हुआ हो।

Atal Bihari Vajpayee

Atal Bihari Vajpayee

गरीबी बहुआयामी है यह हमारी कमाई के अलावा स्वास्थ्य, राजनीतिक भागीदारी, हमारी संस्कृति और सामाजिक संगठन की उन्नति पर भी असर डालती है।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement