Friday, April 26, 2024
Advertisement

हुआ खुलासा, गर्म ग्रहों के दृष्टि संबंध के कारण आसमान बरसा रहा है आग

कहा जाता है कि ग्रह हमारी जिंदगी में बहुत अधिक असर डालते है। आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि आसमान से बरस रहीं आग का कारण भी ग्रह है। 25 मई से नवतपा की शुरुआत होने वाली है। जो कि कई रुपों में हमारे सामने होगी।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: May 23, 2018 11:22 IST
planet- India TV Hindi
planet

धर्म डेस्क: कहा जाता है कि ग्रह हमारी जिंदगी में बहुत अधिक असर डालते है। आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि आसमान से बरस रहीं आग का कारण भी ग्रह है। 25 मई से नवतपा की शुरुआत होने वाली है। जो कि कई रुपों में हमारे सामने होगी।

ज्योतिषियों की मानें को ग्रहों की द्रष्टि संबंध के कारण आसमान से आग बरस रही है। नवतपा में पारा और चढ़ेगा जिससे लोगों को और गर्मी का सामना करना पड़ेगा।

ज्योतिषचार्य के अनुसार इस समय सूर्य वृषभ राशि में परिभ्रमण कर रहे हैं। बुध ग्रह के साथ शनि का सूर्य से खड़ाष्टक योग बनाना तापमान में वृद्धि का कारण बना हुआ है। क्योंकि बृहस्पति और शनि वक्रीय चल रहे हैं। शनि का वक्रत्व प्रभाव वृश्चिक से चरण अनुक्रम बनाता है, तो भीषण गर्मी का कारक है।

राहू और मंगल का प्रतियोग

मंगल शनि की राशि मकर में केतु के साथ गोचरस्थ है। इसके साथ ही राहू के साथ प्रतियोग बन रहा है। जिसके कारण पाप ग्रहों का संबंधी आपसी दृष्टिकोण में प्रतियोग, खड़ाष्टक, समसप्तक जैसे योग का निर्माण करता है। जो कि तूफान निर्मित करता है।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement