Friday, April 19, 2024
Advertisement

भूलकर भी तकिया के नीचे घड़ी रखकर न सोएं, हो सकता है भारी नुकसान

आमतौर पर सभी कि आदत होती है कि अपनी घड़ी तकिया के नींचे रखकर सोते है, लेकिन आप ये बात नहीं जानते है कि यह स्वास्थ्य में तो प्रभाव डालती ही है। इसके साथ ही वास्तु के अनुसार आपकी लाइफ में भी प्रभाव डालती है। जानिए कैसे

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: September 14, 2017 9:25 IST
watch- India TV Hindi
watch

धर्म डेस्क:  अपना हर काम हम समय के अनुसार या समय देखकर ही करते हैं और समय देखने के लिए घर में या ऑफिस में एक घड़ी की आवश्यकता तो होती है। जिसके बिना हम समय पर कहीं नहीं पहुंच सकते है। आमतौर पर हर किसी को अपनी कलाई में घड़ी बांधने का शौक है, लेकिन कई बार हम ऐसी गलती कर देते है जो कि हमारे स्वास्थ्य के साथ-साथ आपकी लाइफ में भी बहुत अधिक फर्क डालती है।

जिस तरह दीवार की घड़ी के बारें में वास्तु शास्त्र में बताया गया है। उसी तरह हाथ की घड़ी के बारें में भी बताया गया है कि किस जगह रखने से आपके लिए हानिकारक साबित हो सकती है। आमतौर पर देखा गया है कि लोग अपने हाथ में पहनी जाने वाली घड़ी को सोते समय अपने तकिये के नीचे रखकर सोते हैं, लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार घड़ी को कभी भी तकिये के नीचे रखकर नहीं सोना चाहिए।

तकिये के नीचे घड़ी रखकर सोने से उसकी आवाज़ नींद में खलल तो डालती ही है, साथ ही उससे निकलने वाली इलेक्ट्रो मैग्नेटिक तरंगें हमारे दिमाग और हृदय पर बुरा प्रभाव भी डालती हैं। इन तरंगों के चलते पूरे कमरे में नेगेटिव ऊर्जा पैदा हो जाती है जो आपकी मन की शांति को भंग कर देती है और तनाव पैदा कर देती है। साथ ही आपकी विचारधारा को नकरात्मक बना देती है।

ये भी पढ़ें:

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement