Friday, April 19, 2024
Advertisement

भूलकर भी गुरुवार के दिन न करें ये काम, होगी हानि ही हानि

ज्योतिष शास्त्र कुछ ऐसे कामों के बारें में बताया गया है जो गुरुवार के दिन कभी नहीं करना चाहिए। इससे भगवान गुरु का प्रकोप आपके ऊपर पड़ता है। जानिए ऐसे कौन से काम है जो गुरुवार के दिन नहीं करना चाहिए। अगर आपने इन कामों में कोई भी काम इस दिन किया तो आपक

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: December 13, 2017 22:59 IST
thursday- India TV Hindi
thursday

धर्म डेस्क: हिंदू धर्म में गुरुवार के दिन का अधिक महत्व होता है। उस दिन सभी देवी-देवताओं के गुरु ब्रहस्पति का दिन होता है साथ ही नौ ग्रहों में सबसे बड़े ग्रह का दिन होता है। इस दिन भगवान विष्णु की पूजा का अधिक महत्व है। इतना ही नहीं इस दिन विधि-विधान के साथ पूजा करने से गुरु ग्रह भी शांत रहता है।

ज्योतिष शास्त्र कुछ ऐसे कामों के बारें में बताया गया है जो गुरुवार के दिन कभी नहीं करना चाहिए। इससे भगवान गुरु का प्रकोप आपके ऊपर पड़ता है। जानिए ऐसे कौन से काम है जो गुरुवार के दिन नहीं करना चाहिए। अगर आपने इन कामों में कोई भी काम इस दिन किया तो आपके पति के साथ-साथ संतान की भी उन्नति रुकती है।

  अगर आपकी जन्मकुंडली में दूसरा और ग्यारहवां भाव धन के स्थान होते हैं। गुरु ग्रह इन दोनों ही स्थानों का कारक ग्रह होता है। गुरुवार को गुरु ग्रह को कमजोर किए जाने वाले काम करने से धन की वृद्धि रुक जाती है। धन लाभ की जो भी स्थितियां बन रही हों। उन सभी में रुकावट आने लगती है। इसलिए इस दिन ये काम नहीं करना चाहिए।

अगर आपके दापत्यं जीवन में कई समस्याएं उत्पन्न हो रही हो। साथ ही आपके जीवन में प्यार की कोई जगह नहीं रह जाएगी। तो इस दिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा करें। तो आपके ऊपर इनकी कृपा बनी रहेगी। जिसके कारण आप के जीवन में फिर से खुशियां भर आएगी।

शास्त्रों के अनुसार बृहस्पति ग्रह को जीवन माना गया है यानी की आपकी उम्र। अगर आप इस दिन ये दोनों कम करेगे तो आपका बृहस्पति ग्रह कमजोर होगा। जिसके कारण आपके जीवन में कई कठिनाई आएगी। साथ ही आपकी उम्र भी कम हो जाएगी।

गुरुवार के दिन और कौन से काम नहीं करना चाहिए देखिए वीडियो...

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement