Friday, March 29, 2024
Advertisement

धन पाने की है चाह, तो बस बुधवार के दिन करें सिर्फ ये 1 उपाय

जब कभी धन, स्वास्थ्य, परिवार संबंधी समस्याओं होती है, तो वह हमारे ग्रहो के कारण भी होती है। जिनसे निजात पाने के लिए आप कुछ अपनाकर इन्हें शांत कर सकते है। इसीलिए बुधवार के दिन इस मंत्र को अपनाना चाहिए। जिससे कि हर बिगड़ता काम बना जाएं।

Shivani Singh Written by: Shivani Singh @lastshivani
Updated on: May 16, 2018 6:09 IST
Lord Ganesha- India TV Hindi
Lord Ganesha

धर्म डेस्क: शास्त्रों के अनुसार माना जाता है कि जब कभी धन, स्वास्थ्य, परिवार संबंधी समस्याओं होती है, तो वह हमारे ग्रहो के कारण भी होती है। जिनसे निजात पाने के लिए आप कुछ अपनाकर इन्हें शांत कर सकते है। इसीलिए बुधवार के दिन कुछ उपाय अपनाना चाहिए। जिससे कि हर बिगड़ता काम बना जाएं। क्योंकि बुधवार का दिन भगवान गणेश का माना जाता है।

हर किसी की चाहत होती है कि वह करोड़पति बने। जिसके लिए कोई अधिक मेहनत करता है तो कोई गलत तरीके से कमाता है। शास्त्रों के अनुसार कहा जाता है कि गलत तरीके से कमाया हुआ पैसा ज्यादा दिन नहीं रुकता है। इसलिए सही रास्ते का चुनाव हमेशा करना चाहिए। कई बार ऐसा होता है कि आपका द्वारा की गई मेहनत का फल आपको नहीं मिलता है। उसे कोई और ही ले लेता है।

इस दिन भगवान की पूजा सच्चे मन से करने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है। साथ ही अगर आपकी कुंडली में बुध ग्रह अशुभ स्थिति में है तो इस दिन पूजा करने से वह भी शांत हो जाता है। बुधवार को गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए इस मंत्र का जाप करें। जानने इसे करने की विधि के बारें में।

इस दिन शमी के पत्ते चढाते समय इस मंत्र का जाप करें इससे कि गणेश जी जल्द प्रसन्न होगा। साथ ही हर समस्या से निजात मिलेगा।

त्वत्प्रियाणि सुपुष्पाणि कोमलानि शुभानि वै।
शमी दलानि हेरम्ब गृहाण गणनायक।।

 इस दिन सिंदूर चढ़ाते समय विशेष मंत्र को भी पढ़ें, क्योंकि वैसे तो हर देवी-देवता पर सिंदूर चढ़ाया जाता है, लेकिन शिव परिवार या शिव के सभी अंश अवतारों पर सिंदूर चढ़ाने का एक अलग ही महत्व है। इसलिए हर बुधवार को इस मंत्र के साथ गणेशजी को सिंदूर चढ़ाना चाहिए।
मंत्र-
सिन्दूरं शोभनं रक्तं सौभाग्यं सुखवर्धनम्।
शुभदं कामदं चैव सिन्दूरं प्रतिगृह्यताम्।।

श्री गणेश संबंधी और उपाय जानने के लिए देखे वीडियो...वुधवार को और क्या उपाय करें...

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement