Friday, March 29, 2024
Advertisement

करोड़पति बनने के लिए आज राशिनुसार करें शनि देव संबंधी ये उपाय और फिर देखें कमाल

आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार उत्तराभाद्रपद नक्षत्र के स्वामी स्वयं शनिदेव हैं, जो कि न्याय के देवता, यानी कर्मफल दाता हैं। इसलिए आज शनि भगवान के राशिनुसार ये उपाय करना होगा शुभ।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: July 05, 2018 6:29 IST
Religion- India TV Hindi
Religion

धर्म डेस्क: आज आषाढ़ कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि है। साथ ही आज उत्तराभाद्रपद नक्षत्र है। आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार उत्तराभाद्रपद नक्षत्र के स्वामी स्वयं शनिदेव हैं, जो कि न्याय के देवता, यानी कर्मफल दाता हैं। इसके अलावा आपको बता दूं कि उत्तराभाद्रपद नक्षत्र का संबंध नीम के पेड़ से बताया गया है और इसकी राशि मीन है। यह आकाशमंडल में स्थित 27 नक्षत्रों की श्रेणी में से 26वां नक्षत्र है।

जिन लोगों का जन्म उत्तराभाद्रपद नक्षत्र में हुआ हो या जिनके नाम का अक्षर द, थ या झ हो, उन लोगों को आज के दिन नीम के पेड़ की उपासना करनी चाहिए। साथ ही नीम के पेड़ को, उसकी लकड़ियों को, उसकी पत्तियों को या उसके फलों को आपको आज के दिन किसी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचाना चाहिए और न ही किसी इस्तेमाल में लेना चाहिए।  उत्तराभाद्रपद नक्षत्र आज पूरा दिन, पूरी रात पार करके कल सुबह 06:54 तक रहेगा। (राशिफल 5 जुलाई 2018: गुरुवार का दिन इन राशियों के जातकों को मिलेगी नौकरी में तरक्की )

इस समय के दौरान आप कुछ खास उपाय करके शनिदेव की कृपा आसानी से पा सकते हैं। तो आज के दिन अलग-अलग शुभ फलों की प्राप्ति के लिये, परिवार को हमेशा खुशहाल देखने के लिये, सबके बीच सामंजस्य बना देखने के लिये, शनि के शुभ फल प्राप्त करने के लिये, हर प्रकार के भय, कष्ट आदि से छुटकारा पाने के लिये, न्यायिक मामलों से बाहर निकलने के लिये, जीवनसाथी के साथ अपने संबंधों की मजबूती कायम रखने के लिये, बिजनेस को लगी बुरी नजर से जल्द ही छुटकारा पाने के लिये, घर में सुख-समृद्धि बनाये रखने के लिये, पॉजिटिविटी बनाये रखने के लिये, सरकारी लेन-देन से बाहर निकलने के लिये और भविष्य में अपनी तरक्की को बनाये रखने के लिये विभिन्न राशि वालों को कौन-से उपाय करने चाहिए। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से। (Panchak: 7 जुलाई तक पंचक, लेकिन इन कामों में मिलेगी अपार सफलता )

मेष राशि

अगर आप अपने परिवार को हमेशा खुशहाल रहते देखना चाहते हैं, सबके बीच सामंजस्य बना देखना चाहते हैं तो आज के दिन आप 250 ग्राम खजूर लीजिये। अब उसमें से दो खजूर निकालकर आप खुद खा लीजिये और बाकी सारे खजूर को किसी लौहार या बढई को खाने के लिये दे दें। आज के दिन ऐसा करने से आपका परिवार हमेशा खुशहाल रहेगा और सबके बीच सामंजस्य बना रहेगा।

वृष राशि
अगर आप शनि के शुभ फल प्राप्त करना चाहते हैं तो आज के दिन आपको शनि मन्दिर में गुड़ का दान करना चाहिए। दान के लिये ये जरूरी नहीं है कि आप स्वयं मन्दिर जायें। जो गुड़ आपको दान करना है, उसे अपने हाथों से स्पर्श करके घर के किसी अन्य सदस्य से भी मन्दिर में दान करा सकते हैं। आज के दिन ऐसा करने से आपको शनि के शुभ फलों की प्राप्ति होगी।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement