Thursday, March 28, 2024
Advertisement

इन 4 चीजों को पानी में डालकर नहाने से हमेशा के लिए दूर हो जाएगी शनि की साढ़ेसाती

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जब किसी व्यक्ति पर शनि की साढ़ेसाती का ढय्या का प्रभाव होता है। उस व्यक्ति को इस दौरान कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कई बार परेशानियां बहुत बढ़ जाती हैं। तमाम कोशिशों के बाद भी सफलता नहीं मिला पाती।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: June 08, 2018 11:57 IST
शनि की साढ़ेसाती- India TV Hindi
शनि की साढ़ेसाती

धर्म डेस्क: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जब किसी व्यक्ति पर शनि की साढ़ेसाती का ढय्या का प्रभाव होता है। उस व्यक्ति को इस दौरान कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कई बार परेशानियां बहुत बढ़ जाती हैं। तमाम कोशिशों के बाद भी सफलता नहीं मिला पाती।

इस दिन कुछ खास उपाय कर शनिदेव को प्रसन्न किया जा सकता है। शनिवार को नहाने के पानी में कुछ चीजें डालकर स्नान किया जाए तो सभी प्रकार के शनि दोष दूर हो सकते हैं। शनिवार से एक दिन पहले यानी शुक्रवार की रात को एक बर्तन में साफ पानी लेकर उसमें काले तिल, काली उड़द, लौंग और नीले लाजवंती के फूल थोड़ी-थोड़ी मात्रा में डालकर छोड़ दें।

अगले दिन सुबह यानी शनिवार को उस पानी को छान लें और अपने नहाने के पानी मे मिला लें। उस अभिमंत्रित पानी से नहाते समय नीचे लिखे मंत्र बोलते रहें-

ऊं शं शनैश्चराय नम:
ऊं प्रां प्रीं प्रौं सं: शनिश्चराय नम:
ऊं नीलांजनसमाभासं रविपुत्रं यमाग्रजम।
छायामार्तण्डसम्भूतं तं नमामि शनैश्चरम् ।।

इस तरह स्नान करने के बाद साफ कपड़े पहनकर घर में ही या शनि मंदिर जाकर शनिदेव की पूजा करें। शनिदेव को उड़द की दाल की खिचड़ी का भोग लगाएं। इस तरह हर शनिवार को अभिमंत्रित जल से स्नान करके शनिदेव की पूजा करने से शनि दोष दूर हो सकता है।

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement