Saturday, April 27, 2024
Advertisement

TIPS: ऐसे स्वीट रेसिपी को और बनाएं मीठा

आप कुछ मिठाई बनाते है और आपके मनमुताबिक वह मीठी नहीं होती है। जिसके कारण आपको समझ नही आता कि ऐसा क्या करें कि स्वाद के साथ-साथ इसमें मीठीपन बढ जाएं।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: May 24, 2016 12:29 IST
sweet desert- India TV Hindi
sweet desert

रेसिपा डेस्क: सभी को मीठी खाना बहुत ही पसंद होता है। मीठा का नाम लेते ही मुंह में पानी आ जाता है। हम जब घर में कोई भी मिठाई बनाते है तो उसमें कुछ न कुछ कमी हो जाती है।

ये भी पढ़े-

इन्ही में से एक समस्या है कि आप कुछ मिठाई बनाते है और आपके मनमुताबिक वह मीठी नहीं होती है। जिसके कारण आपको समझ नही आता कि ऐसा क्या करें कि स्वाद के साथ-साथ इसमें मीठीपन बढ जाएं।

इसके लिए हम आपको अपनी खबर में ऐसे कुछ कमाल के टिप्स बता रहें हैं जिससे आप आसानी से मिठाई टेस्टी होने के साथ-साथ स्वाद भी बढ़ा सकते है। जानिए इन टिप्स के बारें में।  

  • अगर खीर या फिर दूध जल गया है तो उससे जले का स्वाद हटाने के लिए इसमें पान का साबुत पत्ता आघा घंटे के लिए डाल दें। इससे उसका टेस्ट काफी हद तक कम हो जाएगा।
  • जब भी आप खीर या कस्टर्ड बनाने जा रहे है तो भारी तले का बर्तन इस्तेमाल करें, इससे स्वीट डिश जलेगी नहीं साथ ही इसका स्वाद भी बढ़ जाएगा।
  • अगर आप मावा की मिठाई बना रहे है और इसमें दाना नहीं पड़ रहा है तो इसके लिए इसमें चुटकीभर फिटकरी मिला लें।
  • कई बार होता है कि जब आप घर में मावा बनाते है तो वह सफेद न होकर ब्राउन बनता है। अगर आप चाहते है कि वह सफेद बने तो इसके लिए आप गैस की आंच तेज रखें और लगातार चलाते रहे।
  • कस्टर्ड बनाते समय चीनी के साथ थोड़ा इसमें शहद मिला देंगे स्वाद दोगुना हो जाएगा।

अगली स्लाइड में पढ़े और टिप्स के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement