Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Recipe: घर में ऐसे आसानी से बनाएं मैंगो फ्रूटी

आपने मैंगो फ्रूटी मार्केट से लेकर खूब पी होगी, लेकिन कभी आपने इसे घर में बनाया है। नहीं तो इस बार घर में ही बनाएं मैंगो फ्रूटी जो पीने में मार्केट से भी अच्छी होगी। जानिए इसे बनाने की विधि के बारें में।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: May 11, 2017 13:34 IST
mango frooti- India TV Hindi
mango frooti

रेसिपी डेस्क: गर्मियों के मौसम 'आम' का मौसम होता है। आमतौर पर हर मौसम में आपको आम मार्केट में मिल जाएंगे, लेकिन गर्मी का मौसम में आपको हर जगह दिख जाएंगे। हम आम से न जाने कैसी-कैसी रेसिपी बनाते है। जैसे कि आम का पना, मैंगो शेक, आदि। आपने मैंगो फ्रूटी मार्केट से लेकर खूब पी होगी, लेकिन कभी आपने इसे घर में बनाया है। नहीं तो इस बार घर में ही बनाएं मैंगो फ्रूटी जो पीने में मार्केट से भी अच्छी होगी। जानिए इसे बनाने की विधि के बारें में।  

सामग्री

1. दो पके हुए छोटे-छोटे टुकड़ों में कटा हुआ आम
2. एक कच्चा आम
3. दो कप शुगर
4, आवश्कतानुसार पानी

ऐसे बनाएं घर में मैंगो फ्रूटी
सबसे पहले आम को लेकर प्रेशर कूकर में डालें और थोड़ा पानी डालकर इसे धीमी आंच में पकने दें। जब इसमें 4-5 सीटी आने तक पकने दें। इसके बाद इसे खोल कर रख दें। जिससे कि यह ठंडे हो जाएं। अब दूसरे पैन में शुगर और पानी डालकर धीमी आंच में पकाएं।

अब पके हुए आम और शुगर के घोल को ब्लेंडर में डालकर अच्छी तरह से ब्लेंड कर लें। अगर पेस्ट ज्यादा गाढ़ा बन गया है तो इसमें धीरे-धीरे पानी मिलाते हुए चम्मच से चलाएं। आपका मैंगो फ्रूटी बनकर तैयार है। इसे आप फ्रीज में रख दें। जब भी पीने का मन हो पी लें। ये भी पढ़े:(Recipe: गर्मियों में खिलाएं मेहमानों को स्पेशल शाही कस्टर्ड)

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement