Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सर्दियों में बनाइएं खजूर का हलवा, रखेगा आपके शरीर को गर्म

सर्दियों में इस बार आप बनाएं खजूर का हलवा। जो कि स्वादिष्ट होने के साथ-साथ हेल्दी भी होता है। जानिए खजूर का हलवा रेसिपी बनाने की विधि के बारें में।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: December 01, 2017 23:54 IST
khajoor ka hlwa- India TV Hindi
khajoor ka hlwa

रेसिपी डेस्क: खजूर हमारी सेहत के लिए काफी फायदेमंद होते है। सर्दियों के मौसम में आप ऐसी चीजें बनाते है। जिसे खाने से आपका शरीर गर्म रहें। आप सर्दियों में सौंठ के लड्डू, अदरक के लड्डू आदि बनाते है, लेकिन इस बार आप बनाएं खजूर का हलवा। जो कि स्वादिष्ट होने  के साथ-साथ हेल्दी भी होता है। जानिए खजूर का हलवा रेसिपी बनाने की विधि के बारें में।

सामग्री

  • 2 कप पिंडखजूर
  • कट्टूकस किया हुआ एक कटोरी नारियल
  • आधा कप शुगर
  • आधा कटोरी कटे हुए ट्राई फूड्स
  • एक कप मावा
  • आधा कप घी

ऐसे बनाएं

सबसे पहले खजूर लें इन्हें अच्छे से साफ करके बीज निकाल लें। इसके बाद इन्हें छोटे-छोटे टुकड़े में काट लें। इसके बाद एक पैन में घी डालकर गर्म करें। जब ये गर्म हो जाएं तो इसमें खजूर डालकर अच्छी तरह से 3-4 मिनट फ्राई कर लें। इसके बाद इसमें मावा, शुगर, नारियल डालकर अच्छे से मिलाएं। जब ये पूरी तरह से सूख जाएं, तो इसमें मेवा मिला लें और गैस बंद कर दें। आपके खजूर का हलवा बनकर तैयार है। इसे आप गर्मागर्म सर्व करें।

ये भी पढ़ें:

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement