Friday, April 26, 2024
Advertisement

राशिफल 27 अप्रैल 2018: शुक्रवार का दिन बहुत ही विशेष, इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

आज प्रदोष व्रत भी है। इसके अलावा आज रात 12 बजे सूर्यदेव भरणी नक्षत्र में प्रवेश करेंगे और 11 मई को शाम 06:13 तक यहीं पर रहेंगे। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: April 26, 2018 18:01 IST
horoscope 27 april friday 2017 - India TV Hindi
horoscope 27 april friday 2017

धर्म डेस्क: आज वैशाख शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि है। आज परशुराम द्वादशी है। आज के दिन को रुक्मिणी द्वादशी के नाम से भी जाना जाता है। कहते हैं इसी दिन देवी रुक्मिणी का अविर्भाव हुआ था। आज वैशाख शुक्ल पक्ष की द्वादशी के दिन विष्णु पूजा का बहुत महत्व है।

आज के दिन भगवान विष्णु के मधुसूदन नाम की पूजा की जाती है और भगवान की पूजा में तुलसी दल और तांबे के पात्र का उपयोग करने का महत्व है। वैशाख शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि समस्त पापकर्मों का नाश करने वाली मानी जाती है। इस दिन योग्य पात्र को अन्न दान करने से करोड़ों ब्राह्मण को भोजन के समान पुण्य प्राप्त होता है।

शुक्रवार होने के साथ-साथ द्वादशी तिथि के सुबह 08:08 पर समाप्त होने के कारण त्रयोदशी तिथि भी आज ही है और हर माह के दोनों पक्षों की त्रयोदशी को प्रदोष व्रत किया जाता है। अतः आज प्रदोष व्रत भी है। इसके अलावा आज रात 12 बजे सूर्यदेव भरणी नक्षत्र में प्रवेश करेंगे और 11 मई को शाम 06:13 तक यहीं पर रहेंगे। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

मेष राशि

आज आपकी किस्मत आपका साथ देगी। आज आपका ज्यादातर समय परिवारवालों और दोस्तों की इच्छाओं को पूरा करने में निकल जाएगा। इस राशि के बिजनेसमैन आज कुछ बड़े बिजनेसमैन से मिल सकते है। जिसका फायदा आपको भविष्य में अवश्य मिलेगा। जीवनसाथी के साथ किसी बात पर वाद-विवाद हो सकता है। अपने पार्टनर को मनाने के लिए आप उसे कोई गिफ्ट दे सकते है, इससे आपके रिश्ते में मिठास बढ़ेगी। मां लक्ष्मी को सफेद फूल चढ़ाएं, सफलता मिलेगी।

वृष राशि
आज आपका दिन आपका उत्साह से भरा रहेगा। किसी नए रिश्ते की शुरुआत होने  की संभावना है। साथ ही अपने नजदीकी रिश्तों को सुधारने की कोशिश करेंगे, इस राशि के बेरोजगार लोगों को आज किसी मल्टीनेशनल कंपनी से जॉब के ऑफर मिलने के चांस बन रहे है। संतान के करियर को लेकर आप थोड़े चिंतित रहेंगे। लवमेट के लिए आज का दिन अच्छा है कहीं बाहर घूमने का प्लान बन सकता  है। काली गाय की सेवा करें, सेहत ठीक रहेगी।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement