1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. आज सूर्य कर रहा है मिथुन राशि में प्रवेश, सबसे ज्यादा इस राशियों पर पड़ेगा असर

आज सूर्य कर रहा है मिथुन राशि में प्रवेश, सबसे ज्यादा इस राशियों पर पड़ेगा असर

आज सूर्य कर रहा है मिथुन राशि में प्रवेश, सबसे ज्यादा इस राशियों पर पड़ेगा असर सुबह सूर्यदेव मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे और जिस दिन सूर्य किसी एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं उस दिन सूर्य की संक्रांति होती है। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन।

Written by: India TV Lifestyle Desk [Updated:15 Jun 2018, 8:07 AM IST]
Sun transit gemini on 15 june 2018- Khabar IndiaTV
Sun transit gemini on 15 june 2018

धर्म डेस्क: आज ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि और शुक्रवार का दिन है। आज के दिन सूर्यदेव मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे और जिस दिन सूर्य किसी एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं उस दिन सूर्य की संक्रांति होती है। 15 जून की सुबह 11 बजकर 37 मिनट पर सूर्यदेव वृष से मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे।

सूर्य की संक्रांति के पुण्यकाल के दौरान पवित्र नदियों में स्नान और दान का बड़ा ही महत्व है। इसके साथ ही सूर्य की मिथुन संक्रांति के दौरान मन्दाकिनी नदी में स्नान का महत्व है। ये नदी प्रसिद्ध पौराणिक नगर चित्रकूट से होकर बहती है। हालांकि अगर आप आज के दिन मन्दाकिनी नदी में स्नान न कर सके तो कोई बात नहीं, आप घर पर ही अपने स्नान के पानी में मन्दाकिनी नदी का आह्वाहन करके स्नान कर सकते हैं। इससे भी आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी।

आपको बता दें कि सूर्य की मिथुन संक्रांति का पुण्यकाल आज सुबह सूर्योदय से दोपहर पहले 11:37 तक रहेगा। तो आप इस समय के बीच कभी भी स्नान-दान का पुण्य प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही आज से लेकर जुलाई महीने की 16 तारीख तक विभिन्न राशियों पर सूर्यदेव के अलग-अलग प्रभाव होंगे। क्योंकि सूर्यदेव 16 तारीख तक ही मिथुन राशि में रहेंगे, उसके बाद कर्क राशि में प्रवेश कर जायेंगे, यानी सूर्य से मिलने वाले प्रभावों में भी बदलाव आयेंगे। अतः आज से लेकर अगले महीने की 16 तारीख तक, यानी लगभग 30 दिनों के दौरान सूर्यदेव का विभिन्न राशि वालों पर क्या प्रभाव होगा, सूर्यदेव उनके किस स्थान पर गोचर करेंगे। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से क्या पड़ेगा आपकी राशि पर प्रभाव।

मेष राशि

सूर्यदेव आपके तीसरे स्थान पर गोचर करेंगे। जन्मपत्रिका में तीसरा स्थान भाई-बहनों से संबंध रखता है। साथ ही यह स्थान आपकी अभिव्यक्ति, यानी आपके भावनाओं से संबंध रखता है। अतः भाई-बहनों से संबंधों को ओर बेहतर करने के लिये और अपनी अभिव्यक्ति की आजादी को बनाये रखने के लिए अगले 30 दिनों तक रोज सुबह स्नान आदि के बाद सूर्यदेव को नमस्कार करें। इससे आपके भाई-बहनों से संबंध अच्छे होंगे और आपकी अभिव्यक्ति की आजादी बनी रहेगी।

वृष राशि
सूर्यदेव आपके दूसरे स्थान पर गोचर करेंगे। जन्मपत्रिका में दूसरा स्थान धन से संबंध रखता है। इस महीने सूर्य़देव आपके धन के भण्डार भरेंगे। अप्रयाप्त लक्ष्मी प्राप्त होगी। कोष संचित होगा। अतः अपने पास धन की गति को निरंतर बनाये रखने के लिये और आर्थिक रूप से सम्पन्नता पाने के लिए मन्दिर या किसी धर्मस्थल पर नारियल का दान करें। इससे आपको आर्थिक रूप से लाभ
मिलेगा।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Sun transit gemini on 15 june 2018 know what effects in your zodiac horoscope: आज सूर्य कर रहा है मिथुन राशि में प्रवेश, सबसे ज्यादा इस राशियों पर पड़ेगा असर
Promoted Content
Write a comment
international-yoga-day-2018
monsoon-climate-change
Sanju