Thursday, March 28, 2024
Advertisement

मिथुन राशिफल 2018: आचार्य इंदू प्रकाश से जानिए क्‍या कहता है आपका भाग्‍य?

मिथुन राशिफल 2018: मिथुन इस राशि वालों के लिए यह साल आपके लिए सामान्य रहने वाला है। जहां साल की शुरुआत में करियर की दृष्टि से ये साल आपको समान रुप से लाभ दिलाने वाला रहेगा, तो वहीं साल के अन्त तक आपकी आर्थिक स्थिति में कुछ सुधार नजर आयेगा।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 02, 2018 15:34 IST
Horoscope- India TV Hindi
Horoscope

मिथुन राशिफल 2018: (Gamini) राशि  का वार्षिक राशिफल: मिथुन(Gamini) राशिफल वाले लोगों के लिए नए साल 2018 (Happy New Year 2018) शनिदेव पूरे साल आपके सातवें स्थान पर गोचर करेंगे। गुरु 11 अक्टूबर तक पांचवे और उसके बाद छठे स्थान पर रहेंगे। राहु पूरे वर्ष दूसरे और केतु पूरे वर्ष आठवें स्थान पर रहेंगे। जानिए कैसा रहेगा नया साल आपका करियर, लव लाइफ, आर्थिक स्थिति, हेल्थ और एजूकेशन कैसी रहेगी। मिथुन राशिफल वाले लोगों को किन बातों का रखना होगा ध्‍यान और क्‍या कहती है आपकी भाग्‍य रेखा, जानिए आचार्य इंदू प्रकाश से:

मिथुन राशि वालों कुल मिलाकर यह नया साल (Happy New Year 2018) सामान्य रहने वाला है। जहां साल की शुरुआत में करियर की दृष्टि से ये साल आपको समान रुप से लाभ दिलाने वाला रहेगा, तो वहीं साल के अन्त तक आपकी आर्थिक स्थिति में कुछ सुधार नजर आयेगा। हालांकि पैसों की लेन- देन में साल भर आपको सतर्कता बरतनी होगी। वहीं दाम्पत्य जीवन की बात करें तो इस साल दाम्पत्य संबंधों में भी थोड़े उतार-चढ़ाव बने रहेंगे।

जीवनसाथी के साथ ईमानदारी ही आपके रिश्ते को बेहतर बनायेगी। मानसिक और शारिरिक तौर पर खुद को मजबूत रखना आपके लिये चुनौती पूर्ण रहेगा। शिक्षा की दृष्टि से सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे छात्रों को अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। लेकिन भगवान की कृपा से संगीत और कला के क्षेत्र से जुड़े छात्रों के लिए यह साल बहुत बढ़िया रहेगा।

मिथुन राशिफल के जातकों का जॉब और करियर 2018

करियर की दृष्टि से यह साल 2018 आपके लिये सम रहेगा। शुरुआती महीनों में आपको सामान्य रूप से फायदे होते रहेंगे। जबकि आखिरी के तीन महीनों में आपको अप्रत्याशित लाभ देखने को मिलेंगे। आप जीवन में कई उतार-चढ़ाव के बाद भी संभल जायेंगे। दूसरे लोगों से अच्छा व्यवहार आपको आगे बढ़ने के मौके और नया काम दिलायेगा। इसलिए करियर के शुरुआती दौर में अगर कुछ परेशानी आये तो घबराने की जरूरत नहीं है। मई के बाद आप बिजनेस में कुछ नया स्टार्टअप करने की प्लानिंग भी कर सकते हैं। सोच-समझ कर लिया गया फैसला आपको फायदा ही दिलायेगा।

इस साल 2018 आपकी राशि में शनि का गोचर पूरे साल 7वें स्थान पर रहेंगा। गुरु 4 अक्टूबर तक 5वें और फिर छठे पर रहेंगे। इस राशि के जातकों को आखिरी के तीन महीने अप्रत्याशित लाभ मिलेगा। शुरुआती परेशानी से घबराने की जरूरत नहीं है। कोई भी फैसला इस साल 2018 सोच-समझ कर लें, फायदा होगा

अगली स्लाइड में पढ़े साल 2018 में कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement