Friday, March 29, 2024
Advertisement

साप्ताहिक राशिफल: शुरू हुआ अच्छा समय, मिलेगा बिजनेस और नौकरी में धनलाभ

weekly horoscope 12 to 18 February: सूर्य का राशि बदलना कुछ राशियों के लिए अच्छा साबित हो सकता है। यहां पर सूर्य पूरे 1 माह रहेगा। जानिए आपका कैसा रहेगा ये सप्ताह...

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: February 12, 2018 21:01 IST
weekly horoscope 12 to 18 February:- India TV Hindi
weekly horoscope 12 to 18 February:

धर्म डेस्क: इस सप्ताह सूर्य कुंभ राशि में प्रवेश करेगा। जिसके बाद 5 माह से चल रहा कालसर्प योग खत्म हो जाएगा। इसके साथ ही इस योग में हो रही धनहानि, धटनाओं, बिजनेस में हो रही हानि से भी छुटकारा मिलेगा।

 
सूर्य का राशि बदलना कुछ राशियों के लिए अच्छा साबित हो सकता है। यहां पर सूर्य पूरे 1 माह रहेगा। इसका फायदा सबसे ज्यादा मेष, मिथुन, कन्या, तुला, मकर, कुंभ और मीन राशि के जातको को होगा। जानिए कैसा रहेगा आपका लिए ये सप्ताह।  

मेष राशि
सप्ताह के आरंभ में चंद्रमा आपकी राशि से नवम भाव में गोचर कर रहे हैं जो कि आपके भाग्य का स्थान है वहीं सूर्य व बुध कर्मक्षेत्र में बुधादित्य योग का निर्माण कर रहे हैं, लाभ स्थान में शुक्र विराजमान हैं। कुल मिलाकर आपके लिये यह सप्ताह बहुत ही सौभाग्यशाली रहने के आसार हैं।

हालांकि इसी सप्ताह के दूसरे दिन चंद्रमा और सूर्य एक स्थान आगे बढ़ कर क्रमश: दसवें व ग्यारहवें स्थान में गोचर करेंगें तो सप्ताह के मध्य में बुध भी शुक्र व सूर्य के साथ ग्यारहवें स्थान में आ जायेंगें। ग्रहों का यह संयोग आपके लिये लाभ में वृद्धि के संकेत कर रहा है। इस हफ्ते आप ऊर्जावान रहेंगें। सामाजिक गतिविधियों में भी आपकी सक्रियता बढ़ सकती है। आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहने के आसार हैं।

सप्ताह के मध्य में ही चंद्रमा भी लाभ घर में आ जायेंगें जहां वे शुक्र, सूर्य व बुध के साथ चतुर्ग्रही योग बना रहे हैं। व्यक्तिगत से लेकर व्यावसायिक जीवन में आपको लाभ मिल सकता है। रोमांटिक जीवन भी अच्छा रहने के आसार हैं।

विशेषकर अविवाहित जातकों के लिये विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। जो पहले से किसी के प्यार में हैं वे भी अपने रिश्ते को आगे बढ़ाते हुए अपने पार्टनर के सामने शादी का प्रपोजल रख सकते हैं। हालांकि अंतिम दिनों में सूर्य को ग्रहण लगने के कारण आपको थोड़ी बहुत निराशा भी हो सकती है संभव है आपको अपेक्षाकृत कम लाभ मिलने से ऐसा हो।

वृष राशि
इस हफ्ते आपकी राशि के स्वामी शुक्र आपकी राशि से कर्म भाव में गोचररत हैं। जो कि व्यावसायिक रूप से आपके लिये काफी पॉजीटिव रह सकते हैं। आप अपने कार्यों में रूचि लेंगें। पद व प्रतिष्ठा बढ़ने की उम्मीद भी कर सकते हैं। साथी से भी आपको मनोवांछित सहयोग मिल सकता है।

सप्ताह के आरंभ में चंद्रमा आपकी राशि से आठवां है। तो भाग्य में सूर्य व बुध का गोचर हो रहा है यह संयोग भी आपकी शुरुआत बढ़िया रहने के संकेत कर रहा है। हालांकि जल्द ही चंद्रमा व सूर्य अपनी राशि बदलेंगें जिसके बाद चंद्रमा जहां भाग्य स्थान में बुध के साथ आयेंगें तो सूर्य कर्मभाव में शुक्र के साथ गोचररत होंगें।

सप्ताह के मध्य में चंद्रमा व बुध दोनों सूर्य व शुक्र के साथ कर्मभाव में चतुर्ग्रही योग बना रहे हैं। कामकाज को लेकर इस समय आपकी व्यस्तताएं बढ़ सकती हैं। बेरोजगार जातकों को नौकरी के अवसर मिल सकते हैं वहीं नौकरी में परिवर्तन के इच्छुक जातकों को भी बेहतर अवसर उपलब्ध हो सकते हैं। इस समय आप कार्यस्थल पर उत्साहित व ऊर्जावान रहेंगें।

आप अपनी कड़ी मेहनत का फल इस समय मिलने की उम्मीद कर सकते हैं। जो जातक अपनी बिजनेस स्कील इम्प्रूव करने के लिये किसी तरह का कोर्स करना चाहते हैं तो उन्हें भी मौके मिल सकते हैं। कुल मिलाकर आपके लिये यह सप्ताह शानदार रहने की संभावनाएं हैं लेकिन सप्ताह के अंतिम दिनों में सूर्य के ग्रहण से पीड़ित होने के कारण थोड़ा संभलने की आवश्यकता भी रहेगी।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement