1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. हेल्थ
  5. इस लड़की ने इन 2 चीजों का सेवन कर सिर्फ 6 महीने में किया लगभग 66 किलो वजन कम

इस लड़की ने इन 2 चीजों का सेवन कर सिर्फ 6 महीने में किया लगभग 66 किलो वजन कम

का लक अच्छा है कि कुछ ऐसे फूड्स और सप्लीमेंट मौजूद है। जो कि फैट काटने में आपकी काफी मदद करता है। आपके गोल को भी पूरा करता है। लेकिन इस लड़की ने कुछ ऐसा किया की सिर्फ 6 माह में करीब 66 किलो अपना वजन कम कर लिया। जानिए कैसे

Written by: India TV Lifestyle Desk [Published on:14 Nov 2017, 2:23 PM IST]
weight loss- Khabar IndiaTV
weight loss

हेल्थ डेस्क: हर कोई चाहता है कि उसकी बॉडी स्लिम और देखने में फिट हो। लेकिन आज के समय में  हेल्दी फूड न खाने के साथ ही फिटनेस का रख रखाव  न करने से आपका ये सपना टूट जाता है।

आपका लक अच्छा है कि कुछ ऐसे फूड्स और सप्लीमेंट मौजूद है। जो कि फैट काटने में आपकी काफी मदद करता है। आपके गोल को भी पूरा करता है। लेकिन इस लड़की ने कुछ ऐसा किया की सिर्फ 6 माह में करीब 66 किलो अपना वजन कम कर लिया। जी हां वो भी एक साधारण से दिखने वाला पाउडर।

जी हां इस अमेजिंग पाउडर का नाम बेकिंग सोडा हैष इसमें भरपूर मात्रा में एल्कलाइजिंग पाउडर पाया जाता है। जो कि खाना को पचाने में मदद करता है। साथ ही फैट बढ़ने से रोकता है। साथ ही अगर आपके शरीर में एक्सट्रा फैट है, तो उसे काटता भी है। जानिए कैसे करें इस्तेमाल।

सामग्री

1. बेकिंग सोड़ा
2. लेमन जूस
3. साफ पानी

ऐसे बनाएं
सबसे पहले एक कप में पानी लें। इसके बाद इसमें एक चम्मच लेमन जूस और 1 चम्मच बेकिंग सोड़ा डाले। इसे अच्छे से मिलाकर इसका सेवन करें। रोजाना खाली पेट या फिर सोने से पहले इसका सेवन करें। इससे आपको ज्यादा लाभ मिलेगा।

बेकिंग सोड़ा की जगह आप शुद्ध सोडियम बाइकार्बोनेट का यूज करें। इस बात का ध्यान रखें कि बेकिंग सोड़ा का सेवन करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरुर लें। अगर आपको ब्लड प्रेशर की समस्या है, क्योंकि बेकिंग सोड़ा में अधिक मात्रा में सोडिम पाया जाता है।  

ये भी पढ़ें:

Promoted Content
auto-expo