1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. हेल्थ
  5. वरिष्ठ नागरिकों के स्वास्थ्य की अच्छी तरह से देखभाल करेगा यह एप

वरिष्ठ नागरिकों के स्वास्थ्य की अच्छी तरह से देखभाल करेगा यह एप

 न्यूयार्क: स्वतंत्र रूप से रहने वाले वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक विशेष एप का निर्माण किया गया है जोकि विभिन्न तरह की स्वास्थ्य जानकारी देने के साथ ही उनका मनोरंजन भी करेगा। इस एप के

IANS [Updated:22 Nov 2015, 11:47 PM IST]
वरिष्ठ नागरिकों के...- Khabar IndiaTV
वरिष्ठ नागरिकों के स्वास्थ्य की अच्छी तरह से देखभाल करेगा यह एप

 न्यूयार्क: स्वतंत्र रूप से रहने वाले वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक विशेष एप का निर्माण किया गया है जोकि विभिन्न तरह की स्वास्थ्य जानकारी देने के साथ ही उनका मनोरंजन भी करेगा। इस एप के इस्तेमाल से उम्रदराज लोग अपने सेवा प्रदाताओं को लिखित और ध्वनि संदेशों के माध्यम से जानकारी भेज सकते हैं।

ये भी पढ़े- माथे में बिंदी लगाने से है कई फायदें, जानकर रह जाएगें हैरान

इस शोध के बारे में यूनिवर्सिटी ऑफ नोटर डेम्स के निदेशक भारतीय मूल के नीतेश चावला बताते हैं, "इस एप का निर्माण उम्रदराज लोगों को स्वतंत्र, स्वस्थ और खुशहाल रखने के उद्देश्य से किया गया है।"


'ई-सीनियर केयर' नाम का यह एप इनकी देखभाल कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों के लिए भी फायदेमंद है, इस एप की मदद से वह हर समय इन लोगों से जुड़कर सेहत की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

यह एप इन लोगों को मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए अलग-अलग की तरह की जानकारी प्रदान करता है। इसके अलावा मनोरंजन के लिए एप में क्रॉसवर्ड, सूडोकू पजल्स भी मौजूद हैं।

इस एप के पहले चरण का परीक्षण इंडियाना के दक्षिण बेंड इलाके में स्वतंत्र रूप से रह रहे वरिष्ठ नागरिकों पर किया गया है, आम जनता के लिए अभी यह उपलब्ध नहीं है।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: वरिष्ठ नागरिकों की देखभाल करेगा एप
Promoted Content
Write a comment
atal-bihari-vajpayee
monsoon-climate-change