Saturday, April 20, 2024
Advertisement

भूलकर भी न करें शराब के साथ इन चीजों का सेवन, वरना...

शराब के साथ जब तक चखने का इंतजाम न कर लें तब तक शराब गले के नीचे नहीं उतरती है। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा है तो हम आपको बता दें कि आप बीमारियों को न्यौता दे रहे है। जानिए शराब के साथ किन-किन चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: March 23, 2018 17:00 IST
alcohol snacks- India TV Hindi
alcohol snacks

हेल्थ डेस्क: हर वीकेंड में या फिर कई लोग रोजाना शराब का सेवन करते हैं। शराब के साथ चखने के रुप में चिप्स, मूंगफली, काजू लेना नहीं भूलते हैं लेकिन आप ये बात नहीं जानते होगे कि ये आपके सेहत के लिए कितना हानिकारक है।

जी हां हम शराब के साथ जब तक चखने का इंतजाम न कर लें तब तक शराब गले के नीचे नहीं उतरती है। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा है तो हम आपको बता दें कि आप बीमारियों को न्यौता दे रहे है। जानिए शराब के साथ किन-किन चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए।

  • कई लोग होते है कि शराब के साथ चिप्स खाना ज्यादा पसंद करते है। अगर आप भी कुछ ऐसा करते है तो आपको बता दूं कि शराब के साथ चिप्स लेने से आपकी प्यास बढ़ती है। जिसके कारण आप ज्यादा शराब पी जाते है। इसके साथ ही शरीर में पानी की मात्रा कम हो जाती है।
  • शराब के साथ पिज्जा या फिर पास्ता खाने से बचें। ये पचने में काफी समय लेता है।

alcohol snacks

alcohol snacks

  • ज्यादा शराब पीने वाले लोग कभी भी चखने के रुप में मूंगफली या फिर फ्राइड काजू नहीं खाना चाहिए। क्योंकि इसमें भरपूर मात्रा में कोलेस्ट्राल होता है। जो कि आपकी भूख को मार देगा। साथ ही शरीर में भारी महसूस होगा।
  • कई लोग होते है कि शराब में सोडा या कोल्ड ड्रिंक मिलाकर पीते है। जबकि ऐसा नहीं करना चाहिए। इससे शरीर में पानी की मात्रा कम हो जाती है। इसलिए शराब के साथ केवल आइस क्यूब, जूस या फिर पानी लेना चाहिए।
  • कोशिश करें कि शराब के साथ तले-भूने स्नैक्स न लें। इससे आपको एसिडिटी की समस्या हो सकता है।
  • शराब के साथ कभी भी मीठा न खाएं। इससे शराब को नशा दोगुना बढ़ जाएगा।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement