Friday, March 29, 2024
Advertisement

90 किलो वाली सोनम कपूर ने ऐसे कम किया 35 किलो वजन, आप भी फॉलो करें ये डाइट

एक जमाने में सोनम कपूर का वजन 90 किलो था। 90 किलो वजन के बाद आज कैसे बनी इतनी फिट जानिए। इसके साथ ही जानिए डाइट चार्ट...

Shivani Singh Written by: Shivani Singh @lastshivani
Updated on: May 03, 2018 14:45 IST
sonam kapoor- India TV Hindi
sonam kapoor  

हेल्थ डेस्क: सोनम कपूर 8 मई को अपने करीबी दोस्त आनंद अहूजा के साथ शादी के बंधन में बंधने वाली है। सोनम कपूर की गिनती उन एक्ट्रेस में होती है। जो सबसे ज्यादा स्टाइलिश और फिट है। लेकिन आप यह बात जानकर हैरान रह जाएगें कि एक समय सोनम भी बहुत ही मोटी थी। उनका वजन 90 किलो था। 90 किलो वजन के बाद आज कैसे बनी इतनी फिट जानिए।

सोनम ने बताया, "जब वह सिंगापुर में पढ़ाई कर रही थीं, तो उन्हें वह अपने वजन को लेकर कभी भी चिंतित नहीं हुईं हैं और न ही कभी सोचा कि वह फिल्म इंड्रस्टी से जुड़ेगी।" लेकिन उनकी सोच संजय लीला भंसाली की फिल्म "सांवरिया" के लिए बदली। बॉलीवुड में एंट्री से पहले सोनम कपूर का वेट भी काफी ज्यादा था।

2007 में फिल्म 'सांवरिया' से अपने करियर की शुरुआत से पहले उन्होंने अपना bpv कम किया था। उन्होंने बताया कि रोज 30 मिनट की वॉक करके उन्होंने अपनी बॉडी को फिट किया।

वजन से निजात पाने के लिए ये काम

सोनम कपूर ने अपनी पहली फिल्म सांवरिया के लिए 35 किलो वजन घटाया था। उन्होंने 86 किलो से 51 किलो के वजन के लिए शेरवीर और मोनीषा से वेट लॉस ट्रेनिंग ली और यास्मीन कराचीवाला से पिलाटे(एक तरह की एक्सरसाइज ) सीखा व फिटनेस ट्रेनर जरीन वॉटसन से सेशन लिए। उन्होंने योग और कथक की मदद से फिगर को टोन किया, जिसमें उनकी मदद भरत ठाकुर ने की। एक दिन में कई तरह की कसरतों का सेट बनाकर सोनम ने वजन घटाया।

रोजाना करती हैं इतनी एक्सरसाइज

  • रोजाना 30 मिनट की कार्डियो
  • जद फ्री होती है तब तैराकी
  • योगा
  • सप्ताह में 2 दिन डांस सीखना।

अगली स्लाइड में पढ़ें डाइट चार्ट के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement