Thursday, March 28, 2024
Advertisement

सर्दियों में दिखना है खूबसूरत तो अपनाएं ये खास टिप्स

सर्दियों के मौसम में दिखना है खूबसूरत तो इन बातों का रखें खास ख्याल

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: November 15, 2017 19:04 IST
Beauty tips- India TV Hindi
Beauty tips

हेल्थ डेस्क: सर्दियों का मौसम है और इस वक्त आपको अपना ज्यादा से ज्यादा ख्याल रखने की जरूरत है। इसके लिए क्या करें जिससे आप हेल्दी रहें क्योंकि हर चीज के लिए आप दवा नहीं खा सकते है। ऐसे में सबस पहले आपको अपनी हेल्थ डाइट कुछ इस तरह से बनाने की जरूरत है। सर्दियों के मौसम में सबसे पहले आप अदरक का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल शुरु कर दें।

खाना हो या चाय अदरक डालना न भूलें: इस मौसम में जुकाम होना आम बात है लेकिन अगर यह काफी समय तक आपको रहे तो ये गंभीर बीमारी का रूप ले सकती है। तो आपको इस तरह का कुछ झेलना न पड़े इसके लिए सबसे पहले ये टिप्स अपनाएं।

सर्दियों में इस तरह से वजन बढ़ने से रोके: सर्दी के मौसम में वजन बढ़ना आम बात है। इसके लिए सबसे पहले हरी पत्तेदार सब्जी में मिलाकर खाने से घर बैठे आपका कई किलो वजन कम हो सकता है। पालक में कई तरह के विटामिन के साथ कई न्यूट्रिएंट्स भी पाए जाते हैं। जो वजन कम करने में काफी मददगार साबित होता है। अगर आपको भी वजन कम करना है तो तीन चम्मच पालक के रस में एक चम्मच अदरक का रस मिलाकर रोजना ब्रेकफास्ट में ले उसके बाद देखें फायदा.

सर्दियों में इस तरह से बढ़ाएं ग्लो: सर्द हवा की वजह से स्किन सुखे और बेकार हो जाते हैं। सर्दियों में हर व्यक्ति को अपनी विशेष ख्याल रखने की जरूरत है इसके लिए आपको कुछ बातों का ख्याल रखना होगा इसके अलावा आपको जल्द से जल्द पतला होना है तो पालक के पानी में गाजर का जूस मिलाकर मोटाप को तुरंत कम कर सकते हैं। अगर आप गाजर का रस नहीं पीना चाहते हैं तो पालक के पानी में नींबू का रस मिलाकर पीने से आपका वजन तुरंत कम हो जाएगा।

यहां भी पढें:

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement